CAA विरोधी नारे लगाने वालों को पीटा...

उलेमा कॉन्फ्रेंस में भिड़े दो ग्रुप


दिल्ली l राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के द्वारा राजधानी दिल्ली में नागरिकता संशोधन एक्ट के समर्थन में बुलाए गए उलेमाओं के एक कार्यक्रम में हंगामा हो गया. यहां पर दो मुस्लिम गुट आपस में ही भिड़ गए और हालात मारपीट तक पहुंच गए. जब ये बवाल हो रहा था, तो उस वक्त राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के नेता इंद्रेश कुमार भी मौजूद थे. गुरुवार को हुए इस कार्यक्रम में कुछ लोगों ने CAA, NRC के विरोध में नारेबाजी की थी, जिसके बाद हंगामा बरपा था.

गुरुवार को दिल्ली में देशभर के उलेमा CAA के समर्थन में कॉन्फ्रेंस कर रहे थे, जिसमें देश के कई हिस्सों से मुस्लिम नेता आए हुए थे. जो वीडियो सामने आया है, उसमें दिखाई पड़ रहा है जिस वक्त मंच पर कार्यक्रम चल रहा था तभी कुछ लोग कागज लेकर आते हैं और नारेबाजी शुरू कर देते हैं.

नारेबाजी के बाद माहौल इतना बिगड़ जाता है कि CAA का विरोध करने वाले लोगों को धक्के मारकर बाहर निकाला गया और इस दौरान दोनों पक्षों में हाथापाई भी हुई. नारेबाजी करने वालों को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में ले लिया है.

आपको बता दें कि इस कॉन्फ्रेंस को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के राष्ट्रीय मुस्लिम मंच की ओर से बुलाया गया था. जिसमें CAA, NRC को लेकर जानकारी दी जा रही थी और मुस्लिम समुदाय के बीच में जो गलत जानकारी फैली हुई है उसे दूर करने की कोशिश की जा रही है.

विरोध और समर्थन दोनों जारी
गौरतलब है कि नागरिकता संशोधन एक्ट के खिलाफ देश के कई हिस्सों में विरोध प्रदर्शन जारी है. दिल्ली के शाहीन बाग में ही पिछले एक महीने से हजारों की संख्या में प्रदर्शनकारी डटे हुए हैं, जिनमें अधिकतर महिलाएं हैं. दिल्ली के अलावा बंगाल, कर्नाटक में भी लगातार प्रदर्शन किए जा रहे हैं.

एक तरफ CAA पर विरोध प्रदर्शन जारी है तो दूसरी ओर बीजेपी की ओर से समर्थन में रैली, प्रेस कॉन्फ्रेंस की जा रही हैं. बीजेपी ने इसके साथ ही 3 करोड़ परिवारों तक पहुंचने का लक्ष्य भी तैयार किया है, जिसमें लोगों को CAA की जानकारी देगी. गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत कई केंद्रीय मंत्री लगातार देश के कई हिस्सों में CAA के समर्थन में रैली कर रहे हैं.