अटलजी का जन्मदिन, मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर दी श्रद्धांजलि

अटलजी के जन्मदिन पर प्रदेशभर में कार्यक्रम आयोजित...

अटलजी का जन्मदिन, मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर दी श्रद्धांजलि


भोपाल/ग्वालियर।  अटलजी के जन्मदिन पर प्रदेशभर में कई कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। मुख्य कार्यक्रम ग्वालियर में आयोजित किए l भारत रत्न और तीन बार प्रधानमंत्री रहे अटल बिहारी वाजपेयी की आज 95वीं जयंती है।

अटलजी के जन्मदिन पर मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ट्वीट कर नमन एवं श्रद्धांजलि अर्पित की है। कमलनाथ ने अपने ट्वीट में अटलजी की एक कविता का जिक्र भी किया है।

देश के पूर्व प्रधानमंत्री,भारत रत्न,स्व.अटलबिहारी वाजपेयी जी की जयंती के अवसर पर उन्हें नमन करते हुए आदरांजलि अर्पित करता हूँ l मध्यप्रदेश के ग्वालियर में जन्मे अटलजी की सादगी,सरलता,सहजता,उनके सिद्धांत,प्रतिस्पर्धी व विरोधी को भी सम्मान देने का उनका व्यक्तित्व,आज भी जेहन में है - मुख्यमंत्री कमलनाथ

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने एक के बाद एक कई ट्वीट करने के बाद ब्लॉग लिख श्रद्धांजलि दी है। शिवराज ने अपने ब्लॉग में लिखा...

घोर घृणा में,पूत प्यार में
क्षणिक जीत में,दीर्घ हार में
जीवन के शत-शत आकर्षक
अरमानों को ढलना होगा
कदम मिलाकर चलना होगा।

ओजस्वी और प्रखर वक्ता, जिनकी वाणी में सरस्वती वास करती थीं, ऐसे हमारे श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिन "सुशासन दिवस" पर उनके चरणों में कोटि-कोटि नमन!देश की नदियों को परस्पर जोड़कर जल की शक्ति को भविष्य के सशक्त भारत के निर्माण में लगाने का सपना देखने वाले भविष्यद्रष्टा, पूर्व प्रधानमंत्री स्व.अटल बिहारी वाजपेयी जी के चरणों में प्रणाम - पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह

आप युगो- युगों तक राष्ट्र उत्थान के लिए हम सबको सतत प्रेरित करते रहेंगे। विश्व के कई देशों के आंखें दिखाने के बावजूद परमाणु विस्फोट कर भारत की शक्ति और दृढ़ निश्चय से संसार को अवगत कराने वाले मा.अटलजी कभी किसी के दबाव में नहीं आये और न ही उन्होंने स्वहित के लिए राष्ट्रहित के किसी मुद्दे पर समझौता किया। ऐसे सशक्त नेता को प्रणाम! श्री अटल जी ने प्रधानमंत्री रहते हुए संवाद को हमेशा तरजीह दी।

सवालों के जवाब दिये और विपक्ष को न केवल चुप कराया बल्कि तथ्यों से अवगत कराकर उन्हें अपने साथ भी कर लिया। उनकी इस अद्भुत शैली को श्री नरेंद्र मोदी और श्री अमित शाह जी आत्मसात कर आगे बढ़ा रहे हैं। सौहार्द और भाईचारे की नई पौध सिंचित कर भारत को नई दिशा देने वाले पूर्व प्रधानमंत्री, श्रद्धेय अटल जी की नीतियां न केवल तत्कालीन भारत के लिए अभूतपूर्व थीं, बल्कि भविष्य के सशक्त, समृद्ध और वैभवशाली भारत के लिए भी है। ऐसे पुरुष युगों में जन्म लिया करते हैं।

विचारों के धनी अटल जी आज़ादी के पहले अंग्रेजों से लड़ते हुए और आज़ादी के बाद आपातकाल में भी जेल गए, लेकिन विचारों से कभी समझौता नहीं किया। उनके विचार आज भी उतने ही प्रासंगिक और उपयोगी हैं। धन्य है भारत की धरती, जिस पर अटल जी जैसे महान व्यक्तित्व ने जन्म लिया।

अटल जी देश के ऐसे नेता हैं,जो करोड़ों-करोड़ लोगों के आदर्श व प्रेरणास्रोत हैं। मैं भी उनका बहुत बड़ा प्रशंसक हूं। उनके क्रांतिकारी विचारों को आत्मसात कर उनके दिखाए मार्ग पर चलकर देश के नव निर्माण में अपना सम्पूर्ण योगदान देने के लिए संकल्पित हूं। भारत रत्न को नमन।

Comments