Featured

recent/hot-posts

G News 24 : कर्नाटक में कांग्रेस ने ओबीसी का आरक्षण लूटकर मुस्लिमों को दे दिया : प्रधानमंत्री मोदी

 कांग्रेस ने बाबा साहब अंबेडकर के संविधान को धता बताते हुए ...

कर्नाटक में कांग्रेस ने ओबीसी का आरक्षण लूटकर मुस्लिमों  को दे दिया : प्रधानमंत्री मोदी

मुरैना। मध्य प्रदेश के मुरैना दौरे पर आए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि कर्नाटक में कांग्रेस सरकार का राज है. कांग्रेस ने कर्नाटक में रातोंरात मुस्लिम समाज को ओबीसी घोषित कर दिया. इसकी वजह से वहां की शिक्षा और नोकरी में वास्तविक ओबीसी का आरक्षण लूटकर उनको दे दिया. कांग्रेस ने बाबा साहब अंबेडकर के संविधान को धता बताते हुए यह फैसला लिया है. बाबा साहब ने जब संविधान बनाया था तब उन्होंने कहा था कि आरक्षण धर्म और जाति के हिसाब से नहीं दिया जा सकता. कांग्रेस ने बाबा साहब की पीठ में छुरा घोंप दिया, 

उन्होंने कहा कि मैं वीरों की भूमि को, मुरैना की मिट्टी को श्रद्धा पूर्वक नमन करता हूं. आप सब का उत्साह देख कर मैं कह सकता हूं कि मुरैना आज भी अपने संकल्प को लेकर चल रहा है. इस दौरान पीएम मोदी ने कांग्रेस पर जमकर जुबानी हमला बोला. उन्होंने कहा कि चंबल के लोग वो दौर कैसे भूल सकते हैं, जब कांग्रेस ने यहां की पहचान खराब कानून व्यवस्था के लिए बना दी थी. कांग्रेस ने मध्य प्रदेश को बीमारू राज्य बना दिया था. 

उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार ने चंबल का पूरा ख्याल रखा है. अब पार्वती लीज परिजोयना से सिंचाई की समस्या दूर होगी. बीजेपी सरकार में हुए विकास को भिंड, मुरैना, ग्वालियर के वो लोग अनुभव कर सकते हैं, जिन्होंने कांग्रेस सरकार का दौर देखा है. चार जून से हमारे मुख्यमंत्री मोहन यादव के नेतृत्व में प्रदेश में विकास गई गति को पकड़ लेगा. कांग्रेस ने जवानों की वन रैंक वन पेंशन को लागू नहीं किया. उसकी सरकारों ने जवानों के हाथ बांध रखे थे. हमने उन्हें खुली छूट दी. अब अगर पाकिसानी एक गोला फेंकेंगे, तो भारत से 10 तोपें चल जाएंगीं. अब बीजेपी स्वहायता समूह की दीदियों के लाभ पहुंचा रही है.

G News 24 : अवैध खनन में उपयोग हो रही मशीनरी और विस्फोटक सामग्री की जब्त !

 अवैध खनन पर प्रशासन की कार्रवाई...

अवैध खनन में उपयोग हो रही मशीनरी और विस्फोटक सामग्री की जब्त !

ग्वालियर। बिलौआ में क्रशर खदानों पर माफिया अवैध रूप से उत्खनन कर राजस्व विभाग और शासन को लाखों रुपए का चूना लगाते हैं। वहीं पहाड़ों में बड़ी मात्रा में विस्फोटक लगाकर ब्लास्ट किया जाता है, जिससे आसपास के ग्रामीणों में दहशत का माहौल है। इस कारोबार पर अंकुश लगाने के लिए अधिकारियों को भी अवगत कराया जा चुका है। क्षेत्र में अवैध खनन के खिलाफ प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की है।

गौरतबल है कि इससे पहले भी कई बार प्रशासनिक तौर पर बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया गया है। लेकिन इसके बाद भी अवैध कारोबार को रोकने में प्रशासन नाकाम नजर आता है। हालांकि, एक बार फिर इस कारोबार पर अंकुश लगाने के लिए बड़ी कार्रवाई की गई है।

टीम ने मौके से 5 पोकलेन मशीन, दो ड्रिल मशीन, दो डंपर, दो लोडिंग वाहन और विस्फोटक सामग्री जब्त किया है। मौके पर माइनिंग विभाग के अधिकारियों को भी बुलाया गया है, क्योंकि अन्य जगह पर गिट्टी के पहाड़ों को ब्लास्ट करने लिए विस्फोटक सामग्री उतारा जा रहा था।

G News 24 : शत प्रतिशत मतदान के लिए जिला प्रशासन चला रहा है स्वीप अभियान

 चल रहा है डोर टू डोर हस्ताक्षर अभियान ...

शत प्रतिशत मतदान के लिए जिला प्रशासन चला रहा है स्वीप अभियान 

ग्वालियर।  लोकसभा निर्वाचन 2024 में शत प्रतिशत मतदान के लिए जिला प्रशासन, नगर निगम एवं अन्य विभागों द्वारा स्वीप के अंतर्गत विभिन्न गतिविधियों का आयोजन निरंतर किया जा रहा है। 

नगर निगम ग्वालियर के विभिन्न विभागों एवं क्षेत्र अधिकारियों के निर्देशन में निरंतर चल रहीं स्वीप की गतिविधियों के माध्यम से आमजन को 7 मई 2024 को होने वाले मतदान के लिए जागरूक किया जा रहा है। जिसमे सात भाई की गोंठ माधवगंज में मतदाता जागरूकता रैली निकालकर मतदान करने की शपथ दिलाई और कहा कि हमें मतदान करके अपनी जिम्मेदारी को बखूबी निभाना चाहिए। हमें मतदान करते समय जाति, धर्म, लोभ, भाषा वर्ग से प्रभावित हुए बगैर अपने मत का प्रयोग करना चाहिए। इसके साथ ही डोर टू डोर हस्ताक्षर अभियान चलाकर मतदाताओं को जागरूक किया। 

अटल रैन बसेरे का हाल, नवीन उपज कृषि मंडी के पास एबी रोड पूर्वी का भाग  मतदान क्रमांक 42, 50 मतदाताओं के साथ मतदाता जागरूकता कार्यक्रम आयोजित कर मतदान करने की शपथ दिलाई। 

G News 24 : 10वीं कक्षा का रिजल्ट आने के बाद छात्रा ने लगाई फांसी !

 सुसाइड नोट में लिखा सॉरी मम्मी पापा मैं परीक्षा फेल हो गई हूं मुझे माफ कर देना...

10वीं कक्षा का रिजल्ट आने के बाद  छात्रा ने लगाई फांसी !

ग्वालियर। 10वीं की परीक्षा में फेल होने पर छात्रा ने फांसी लगाकर जान दे दी। घटना जनकगंज थाना क्षेत्र के गोल पहाडिय़ा पर बुधवार-गुरुवार की दरमियानी रात की है। घटना का पता सुबह चला जब छात्रा अपने कमरे से बाहर नहीं आई तो परिजन उसे जगाने पहुंचे तो उनके पैरों तले जमीन निकल गई, क्योंकि कमरे में छात्रा फांसी के फंदे पर लटकी हुई थी। मामले का पता चलते ही अन्य परिजनों ने पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और जांच पड़ताल में पुलिस को छात्र के शव के पास सुसाइड नोट भी मिला है जिसमें छात्र लिखा है कि सॉरी मम्मी पापा मैं परीक्षा में फेल हो गई मुझे माफ कर देना। फिलहाल पुलिस ने मर्ग कायम कर छात्रा का शव पीएम हाउस पहुंचकर जांच शुरू कर दी है।

ग्वालियर के जनकगंज थाना क्षेत्र के गोल पहाडिय़ा निवासी 16 वर्षीय 10वीं की छात्रा का बीते रोज रिजल्ट आया था, जिसमें वह फेल हो गई थी। इसके बाद वह चुपचाप अपने कमरे में चली गई थी और रात का खाना भी दुखी मन से खाया था। सुबह जब वह अपने कमरे से बाहर नहीं आई तो छात्रा की मां सुनीता उसे जगाने कमरे में पहुंची। मां ने काफी देर दरवाजा खटखटाया, लेकिन अंदर से ना तो कोई प्रतिक्रिया हुई अैौर ना ही मुस्कान ने कोई जबाव दिया। जब उसने जोर से दरवजे को धक्का दिया तो दरवाजा खुल गया और उसकी नजर सामने गई तो चीख निकल गई, क्योंकि सामने मुस्कान फांसी के फंंदे पर लटकी हुई थी। उसकी चीख सुनकर अन्य परिजन मौके पर पहुंचे औ उसकी नब्ज टटोली तो पता चला कि उसकी मौत हो चुकी है। मामले का पता चलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और जांच के बाद मर्ग कायम कर शव को पीएम हाउस भेज दिया है।

जनकगंज थाना प्रभारी विपेन्द्र सिंह चौहान का कहना है की सूचना मिली थी कि एक छात्रा ने अपने घर में फांसी लगाकर जान दे दी है। सूचना मिलने पर थाने का बल मौके पर पहुंचाया था जहां जांच पड़ताल में पता चला है कि कल दसवीं का रिजल्ट आया था और उसमें 16 वर्षीय छात्रा फेल हो गई थी। मृतक के पास एक सुसाइड नोट भी मिला है जिसमें उसने फेल होने पर मां-बाप से माफी मांगी है फिलहाल शव को पोस्टमार्टम हाउस भेजकर जांच पड़ताल शुरू कर दी है जांच में जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके आधार पर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

G News 24 : आदर्श गौशाला की तरह देश की अन्य गौशालाएं भी हो जाएं तो गौ माता रहेंगी सुरक्षित !

 आदर्श गौशाला की व्यवस्था देख गदगद हुए जितेन्द्रानंद महाराज...

आदर्श गौशाला की तरह देश की अन्य गौशालाएं भी हो जाएं तो गौ माता रहेंगी सुरक्षित !

ग्वालियर। अखिल भारतीय संत समिति के राष्ट्रीय महामंत्री स्वामी जितेंद्रानंद सरस्वती महाराज ने नगर निगम की आदर्श गौशाला का निरीक्षण किया। इस दौरान गौशाला की व्यवस्था एवं बेहतर प्रबंधन को देखकर उन्होंने प्रसन्नता जाहिर कर उन्होंने कहा कि आदर्श गौशाला की तरह देश की अन्य गौशालाएं भी हो जाएं तो गौ माता प्रसन्न और सुरक्षित रहेंगी। आदर्श गौशाला में ही उन्होंने रात्रि विश्राम भी किया। 

अखिल भारतीय संत समिति के राष्ट्रीय महामंत्री स्वामी जितेंद्रानंद सरस्वती महाराज काशी से ग्वालियर पधारे यहां पर उन्होंने नगर निगम की आदर्श गौशाला में गायों का बेहतर प्रबंधन और उचित देखभाल को देखा। साथ ही उन्होंने गौ सेवकों द्वारा की जा रही गौ माता की सेवा कार्य को भी देखा और समझा। इसके बाद उन्होंने रात्रि विश्राम गौशाला में ही किया।  जितेंद्रानंद सरस्वती ने प्रसन्नता जाहिर की कि गौशाला में गौ माता का बहुत बेहतर तरीके से संतो के द्वारा प्रबंधन और देखभाल की जा रही है। साथ ही नगर निगम भी इस पुण्य कार्य में बहुत बड़ी भागीदारी निभा रही है। उन्होंने कहा कि देश के अन्य नगर निगम भी इसी तर्ज पर कार्य करें तो भारतवर्ष में गौ माता सुरक्षित हो सकेंगी। 

अखिल भारतीय संत समिति के राष्ट्रीय महामंत्री स्वामी जितेंद्रानंद सरस्वती महाराज ने गौशाला में बेहतर साफ सफाई और उचित प्रबंधन को देखकर कहा कि उन्होंने देशभर की अनेकों गौशालाओं का भ्रमण किया है लेकिन इतनी सिस्टमैटिक तरीके से और इतनी स्वच्छ गौशाला उन्होंने आज तक नहीं देखी है यहां पर बीमार गायों के लिए अलग ब्लॉक है। दुधारू गायों के लिए अलग ब्लॉक है प्रेग्नेंट गायों के लिए अलग ब्लॉक है। बच्चों के लिए अलग ब्लॉक है इस तरह का उचित प्रबंध देखने के लिए अन्य गौशालाओं के सेवकों को भी यहां आना चाहिए। इस अवसर पर संत ऋषभ देवानंद महाराज, संत अच्युतानंद महाराज, संत मधुकरानंद महाराज आदि मौजूद थे।

G News 24 : ग्वालियर आकाश के 10 छात्रों ने हासिल किए 99 व उससे अधिक परसेंटाइल

 जेईई मेन 2024 सेशन 2 के परिणाम में ...

ग्वालियर आकाश के 10 छात्रों ने हासिल किए 99 व उससे अधिक परसेंटाइल

ग्वालियर। परीक्षण तैयारी सेवाओं में राष्ट्रीय अग्रणी आकाश एजुकेशनल सर्विसेज लिमिटेड (एईएसएल) ने अपने स्टूडेंट्स की असाधारण उपलब्धि की घोषणा करते हुए गर्व महसूस किया। जिन्होंने ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जाम (जेईई) मेन 2024 के दूसरे सत्र में 99 व उससे अधिक परसेंटाइल हासिल किए हैं। उल्लेखनीय उपलब्धि हासिल करने वाले स्टूडेंट्स में पूर्वांश तिवारी ने 99.97 परसेंटाइल व एआईआर 483 हासिल की है। इसी क्रम में आयुष शर्मा ने 99.77 परसेंटाइल, नयन पांडेय ने 99.69, आर्यन जैन ने 99.56 (फिजिक्स में 100 परसेंटाइल) और मेघा रायपुरा ने 99.52 परसेंटाइल हासिल किए हैं।

आकाश एजुकेशनल सर्विसेज लिमिटेड (एईएसएल) के रीजनल डायरेक्टर, डॉ. एच. आर. राव ने छात्रों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि स्टूडेंट्स का शानदार प्रदर्शन न केवल उनकी अटूट प्रतिबद्धता को रेखांकित करता है, बल्कि भारत की सबसे चुनौतीपूर्ण परीक्षाओं में से एक में परीक्षण किए गए विषयों पर उनकी गहरी पकड़ को भी सामने लाता है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने 24 अप्रैल, 2024 की देर रात दूसरे सत्र के परिणामों का अनावरण कर उत्कृष्टता का एक नया मानदंड स्थापित किया है।

आकाश एजुकेशनल सर्विसेज लिमिटेड (एईएसएल) के क्लासरूम प्रोग्राम में नामांकित, इन छात्रों ने विश्व स्तर पर सबसे कठिन प्रवेश परीक्षाओं में से एक के रूप में मान्यता प्राप्त प्रतिष्ठित आईआईटी जेईई को  के लिए एक कठिन यात्रा शुरू की। जिसका उद्देश्य विश्व स्तर पर मान्यता प्राप्त आईआईटी जेईई को क्रैक करना था। उनकी उन्नति उनके अथक समर्पण का प्रमाण है, जो मूल सिद्धांतों को मास्टर करने और अनुशासित अध्ययन व्यवस्था का पालन करने में किया गया।

G.NEWS 24 : कोहली ने बनाया एक ऐसा रिकॉर्ड जो IPL में अभी तक कोई भी खिलाड़ी नहीं बना सका !

इतिहास में इससे पहले कोई भी खिलाड़ी नहीं बना सका...

         कोहली ने बनाया एक ऐसा रिकॉर्ड जो IPL में अभी तक कोई भी खिलाड़ी नहीं बना सका !

हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और सनराइजर्स हैदराबाद की टीमें आमने-सामने हैं। इस मैच में आरसीबी की टीम टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी कर रही है। वहीं, मुकाबले की शुरुआत होते ही विराट कोहली ने एक अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। उन्होंने एक ऐसा रिकॉर्ड बनाया है जो आईपीएल के इतिहास में इससे पहले कोई भी खिलाड़ी नहीं बना सका था। 

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेला जा रहा मैच रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के आईपीएल इतिहास का 250वां मैच है। वहीं, विराट कोहली आरसीबी के पहले सीजन से टीम के साथ हैं। वह आईपीएल इतिहास के पहले खिलाड़ी बन गए हैं जो किसी टीम के पहले और 250वें दोनों मैचों की प्लेइंग 11 का हिस्सा बने हैं। इससे पहले सिर्फ मुंबई इंडियंस ने ही आईपीएल में 250 या उससे ज्यादा मैच खेले हैं। लेकिन मुंबई के 250वें मैच में कोई भी ऐसा खिलाड़ी नहीं था जो टीम के पहले मैच में खेला हो।