पिछले माह की कुल 193 शिकायतों में से 171 शिकायतों का त्वरित कराया गया निराकरण...
स्वच्छ ग्वालियर ऐप पर आने वाली शिकायतों का हो रहा है त्वरित निराकरण !
ग्वालियर। शहर को साफ व स्वच्छ बनाये रखने के लिए तथा स्वच्छता की शिकायतों का त्वरित निराकरण हो इसके लिए स्वच्छ ग्वालियर ऐप लॉन्च किया गया है। जिसके सार्थक परिणाम मिल रहे हैं, स्वच्छ ग्वालियर ऐप पर आने वाली शिकायतों का निराकरण संबंधित अधिकारियों द्वारा शीघ्रता एवं निर्धारित समय सीमा में किया जा रहा है। पिछले माह 18 जुलाई से ऐप पर कुल 193 शिकायतें प्राप्त हुई थी जिसमें से 171 शिकायतों का निराकरण त्वरित कराया गया तथा 12 शिकायते लंबित है एवं 10 शिकायतें भ्रामक प्राप्त हुई।
नगर निगम आयुक्त संघ प्रिय के निर्देशानुसार स्वच्छ ग्वालियर ऐप पर आने वाली शिकायतों का निराकरण संबंधित अधिकारियों द्वारा त्वरित किया जा रहा है। स्वच्छ ग्वालियर ऐप पर आमजन 24 घंटे में कभी भी शिकायत दर्ज कर फोटो अपलोड कर सकते है तथा ऐप पर आने वाली शिकायतों का निराकरण 3 दिवस में करना अनिवार्य है नहीं तो संबंधित अधिकारी के खिलाफ आवश्यक कार्यवाही की जाएगी। स्वच्छ ग्वालियर ऐप को लेकर नगर निगम आयुक्त श्री संघ प्रिय ने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया है कि ऐप पर आने वाली शिकायतों का निराकरण जिस दिन प्राप्त हो उसी दिन किया जाए। आमजन इस ऐप को गूगल प्ले स्टोर से Swachh Gwalior सर्च कर अपने मोबाइल मंे डाउनलोड कर शिकायत दर्ज कर सकते हैं।
0 Comments