G News 24 : संसद की सुरक्षा की खुल गई पोल,सांसदों के जूते हो गए चोरी !

 पाकिस्तान में अनोखा खौफ ! संसद में घुसे जूता चोर !

संसद की सुरक्षा की  खुल गई पोल,सांसदों के जूते हो गए चोरी ! 

पाकिस्तान की एक बार फिर बेइज्जती हो गई है.संसद से सांसदों के जूते चोरी हो गए .पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान एक अनोखे खौफ से परेशान है. दरअसल, पाकिस्तान की संसद में जूता चोर घुस गए और एक दर्जन से ज्यादा जूते चोरी हो गए. जिस संसद को पूरे पाकिस्तान में सबसे सुरक्षित जगह माना जाता है, जहां बाहरी आदमी घुस भी नहीं सकता आखिर उस पाकिस्तानी संसद में जूते कैसे चोरी हो गए. और सबसे बड़ी बात है कि जूते चोरी किसने किए. क्या है संसद में जूता चोरों के खौफ का पूरा मामला, आइए इसके बारे में जानते हैं. रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान में पार्लियामेंट हाउस की मस्जिद से नमाजियों के जूते चोरी हुए हैं. संसद के स्पीकर ने जूते चोरी होने पर नोटिस दिया है. संसद के सुरक्षा अधिकारियों को जूते चोरी की जांच का आदेश दिया है. स्पीकर ने हिदायत दी है कि CCTV में देखकर चोरों का पता लगाया जाए.

पाकिस्तान की संसद में जूता चोर कहां से आ गए !

इस्लामाबाद से खबर है कि जूते चोर पार्लियामेंट हाउस में भी पहुंच गए. पार्लियामेंट हाउस की मस्जिद भी जूता चोरों से महफूज नहीं है. चोर असेंबली के डायरेक्टर जनरल मीडिया और एक सहाफी के भी जूते ले उड़े. पाकिस्तानी एक्सपर्ट साजिद तारड़ ने कहा कि सांसद और लॉ मेकर्स के मस्जिद में जूते चोरी हुए हैं. उनमें कुछ जर्नलिस्ट भी हैं. कुछ मेंबर ऑफ पार्लियामेंट हैं, जिनके जूते चोरी हुए हैं. मैं तो पहले भी कहता आया हूं कि आप खुदा के घर को नहीं बख्शते, जूते तो एक चीज है. वहां एक गिलास महफूज नहीं हैं, पंखे चोरी होते हैं.

जामिया मस्जिद के बाहर से कैसे हुई चोरी !

जान लें कि पाकिस्तान की संसद के अंदर जामिया मस्जिद है, जिसमें पाकिस्तान के सांसद, सुरक्षाकर्मी और पत्रकार नमाज पढ़ने के लिए जाते हैं. शुक्रवार को जुमे की नमाज पढ़ने के दौरान सैकड़ों लोग मस्जिद के बाहर अपने कीमती जूते उतारकर नमाज अदा करने गए थे. जब वो वापस लौटे तो एक दर्जन से ज्यादा लोगों के जूते-चप्पल गायब थे. इनमें पत्रकार, संसद के बड़े अफसर और कुछ सांसदों के जूते थे.

मजाक बनी पाकिस्तान की सिक्योरिटी

पाकिस्तान के लोग अब मजाक-मजाक में जूता चोरी होने से बचाने की तरकीब भी बता रहे हैं. पाकिस्तानी एक्सपर्ट साजिद तारड़ ने कहा कि अगर आपके पास कीमती जूता है तो एक जूता बाहर छोड़ दें, एक जगह एक जूता छोड़ दें और दूसरा कहीं छिपा दें. चोर भाईजान एक जूता चोरी नहीं करता दोनों जूता चोरी करता है. या एक जूता रखकर दूसरा जूता साथ ले जाएं आप जहां जा रहे हैं.

पाकिस्तानी संसद की सुरक्षा की पोल खुली

जूता चोरी से पार्लियामेंट हाउस की सिक्योरिटी की पोल खुल गई है. नमाज-ए-जुमा के बाद मस्जिद के बाहर से नमाजियों की जूतियां चोरी हो गई. पत्रकार और सांसदों समेत 12 लोगों के जूतियां चोरी हो गईं. इससे पार्लियामेंट हाउस की सिक्योरिटी की पोल खुल गई है.

जूता चोर से परेशान पाकिस्तान

वैसे अभी तक पाकिस्तान भिखारियों से परेशान था. अब पाकिस्तान जूता चोरों से परेशान हैं. पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने संसद में जूता चोरी के पीछे भिखारी माफियाओं का हाथ होने की आशंका जताई है. ख्वाजा आसिफ ने कहा है कि पाकिस्तान में भिखारियों की बढ़ती संख्या चिंता का विषय है.

पाकिस्तान को लगी शहबाज की 'आदत' !

दिन-ब-दिन पाकिस्तान में भिखारियों की तादाद बढ़ती जा रही है. हमें हर चौक पर, चौराहे पर भीख मांगने वाले दिखाई देते हैं. एक नहीं, दो नहीं, 20-25 लोग खड़े होते हैं. अगर देखा जाए तो भिखारियों की तादाद पाकिस्तान के अंदर काफी हो चुकी है, उसकी वजह ये है कि यहां पर बेरोजगारी बहुत ज्यादा है. अच्छे-भले बिल्कुल कमाने लायक लोग भी मांगना शुरू हो गए हैं. पाकिस्तान की बीते कुछ सालों में अर्थव्यवस्था चौपट हो गई है. जिसकी वजह से वहां की जनता महंगाई और बेरोजगारी की मार झेल रही है. इन वजहों से पाकिस्तान की जनता ने दो चीजों पर फोकस किया है. पहला भिखारी बनना और दूसरा जूता चोरी करना. पाकिस्तान में तो भीख मांगना एक बड़ा बिजनेस बन चुका है.

जान लें कि पाकिस्तान में ढाई करोड़ से भी ज्यादा भिखारी हैं. जो वहां की आबादी का 11 फीसदी हैं. मतलब 100 में से 11 लोग भीख मांगकर अपना गुजर-बसर करते हैं. पाकिस्तान बड़ी संख्या में भिखारियों को एक्सपोर्टर भी है. सऊदी अरब, UAE और इराक में पाकिस्तानी भिखारी पकड़े जा चुके हैं. दुनियाभर में गिरफ्तार होने वाले भिखारियों में से 90% लोग पाकिस्तानी होते है .

Comments