G News 24 : बंगाल में चुनाव के बीच हिंसा,कूचबिहार में पथराव,TMC वर्कर्स ने BJP बूथ अध्यक्ष को पीटा !

 बंगाल में पहले चरण की वोटिंग हो रही है...

बंगाल में चुनाव के बीच हिंसा,कूचबिहार में पथराव,TMC वर्कर्स ने BJP बूथ अध्यक्ष को पीटा !

पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव के लिए हो रही वोटिंग के बीच हिंसा की खबर सामने आ रही है. बंगाल के कूचबिहार जिले के दिनहाटा इलाके में बीजेपी कार्यकर्ता के घर के बाहर बम मिला है. वहीं, कूचबिहार में ही चांदमारी इलाके में बीजेपी के बूथ अध्यक्ष लाब सरकार के साथ मारपीट हुई है. बीजेपी नेता के सिर में चोट आई है और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. हमले का आरोप टीएमसी पर लगाया गया है.

मिली जानकारी के मुताबिक, कूचबिहार के चांदमारी इलाके में ही जमकर पथराव हुआ है. इसका एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें दोनों तरफ से लोगों को पत्थर चलाते हुए देखा जा सकता है. पथराव की वजह से इलाके में वोटिंग भी प्रभावित होने की उम्मीद है. बीजेपी लंबे समय से कहती आ रही है कि बंगाल में चुनाव के दौरान हिंसा हो सकती है. यही वजह है कि बीजेपी नेता पर हुए हमले का आरोप मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी पर लगाया गया है. 

टीएमसी कार्यकर्ता भी हुए घायल

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, पश्चिम बंगाल में गुरुवार (18 अप्रैल) रात भी हिंसा हुई, जब टीएमसी के दो कार्यकर्ताओं पर अज्ञात हमलावरों ने अटैक कर दिया. कूचबिहार में हुए इस हमले में दोनों टीएमसी कार्यकर्ता घायल हो गए. उत्तर बंगाल विकास मंत्री और टीएमसी के दिनहाटा विधायक उदयन गुहा ने बीजेपी पर इस हमले की साजिश रचने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि दोनों कार्यकर्ता दिनहाटा में बूथ समिति अध्यक्ष के घर जा रहे थे, तभी उन्हें रोक लिया गया और उन पर धारदार हथियारों से हमला किया गया. 

बीजेपी ने हमले में हाथ होने से किया इनकार

बीजेपी के एक स्थानीय नेता ने टीएमसी कार्यकर्ताओं पर हुए हमले में हाथ होने से इनकार किया है. उन्होंने कहा, "ये टीएमसी की अंदरुनी कलह है. इसमें बीजेपी का हाथ नहीं है." बंगाल के कूचबिहार, जलपाईगुड़ी और अलीपुरदुआर में पहले चरण में वोटिंग हो रही है. वहीं, पुलिस ने मुस्तैदी दिखाते हुए रात से ही यहां पर बड़ी संख्या में तैनाती कर दी, ताकि किसी भी तरह का टकराव देखने को नहीं मिले. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि टीएमसी कार्यकर्ताओं को चोटें आई हैं. मामले की जांच की जा रही है और हमलावरों की तलाश जारी है. 


Comments