G News 24 : भू माफिया ने साडा की बेशकीमती जमीन पर खुलेआम किया कब्जा !

 अफसरों की लापरवाही का एक और बड़ा उदाहरण सामने आया ...

भू माफिया ने साडा की बेशकीमती जमीन पर खुलेआम किया कब्जा !

   
ग्वालियर । ग्वालियर में भू-माफिया के दुस्साहस और अफसरों की बेपरवाही का एक और बड़ा उदाहरण सामने आया है। मामला किसी एक प्लाट या मकान का नहीं, यहां विशेष क्षेत्र विकास प्राधिकरण यानी साडा की बेशकीमती जमीन पर खुलेआम भू माफिया ने कब्जा कर डाला। ग्वालियर में काउंटर मैग्नेट सिटी का सपना लेकर आए साडा ने यह जमीन शासन से ली थी जिस पर बसाहट तो छोड़िए कब्जा और हो गया। बहोड़ापुर शंकरपुर में बरा गांव में 40 बीघा बेशकीमती जमीन पर माफिया ने निर्माण करना शुरू कर दिया है। 

यहां कुल 14 सर्वे नंबर हैं जिन पर कब्जा किया गया है। इस मामले में जिला प्रशासन और साडा के अधिकारियों को देर से खबर लगी जब तक अतिक्रमण काफी हो गया। अब अधिकारियों ने दावा किया है कि इस अतिक्रमण को जल्द हटाया जाएगा। बता दें कि विशेष क्षेत्र विकास प्राधिकरण ने तिघरा क्षेत्र में काउंटर मैग्नेट सिटी बसाने का प्रयास किया था जिसका मकसद यह था कि दिल्ली जैसे शहरों के लोड को कम करके मैग्नेट सिटी में डायवर्ट किया जा सके। 

यहां साडा ने कार्यालय बनाए और भूखंडो का आवंटन किया, लेकिन आज भी यहां बुनियादी सुविधाओं का अभाव है। इसी क्रम में बरा शंकरपुर की जमीन भी साडा ने ले ली थी, लेकिन अभी तक बसाहट नहीं की। अब हालत यह है कि यहां नींव खोदाई से लेकर अतिक्रमण करने का काम जारी है लेकिन अधिकारियों को ये कब्जे नहीं दिख रहे है।

Comments