G News 24 : रेनबो अस्पताल पर लगाया आरोप, 200 रुपए नहीं दिए तो बच्ची को मार दिया

 बच्ची के चाचा का आरोप,रुपए नहीं देने पर जिंदा बच्ची को लिफ्ट में फंसाकर जब तक रखा

रेनबो अस्पताल पर लगाया आरोप, 200 रुपए नहीं दिए तो बच्ची को मार दिया

ग्वालियर। 200 रुपए नहीं देने पर जिंदा बच्ची को लिफ्ट में फंसाकर जब तक रखा, जब तक वह मर नहीं गई। यह आरोप मृतक बच्ची प्रिया गुप्ता के चाचा पंकज गुप्ता ने लगाए। हमने हमारी बच्ची को डिस्चार्ज करने को कहा और पैसे जमा करा दिए, घटना के बाद परिजनों ने अस्पताल के बाहर चक्काजाम कर दिया। चंदन नगर कोटेश्वर रोड निवासी बच्ची के चाचा पंकज गुप्ता ने बताया कि बसंत विहार में संचालित होने वाला रेनबो मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल में अपनी बीमार बच्ची प्रिया को उपचार के लिए उसके पिता अशोक गुप्ता ने 2 दिन पहले भर्ती किया था और उनको इस बात की गारंटी दी गई थी कि बच्ची ठीक हो जाएगी। लेकिन उसकी हालत खराब होने पर डॉक्टर को नहीं बुलाया गया और मंगलवार शाम को जब बच्ची को डिस्चार्ज करने के लिए कहा तो डॉक्टर के आने की बात कही गई।

जानकारी के मुताबिक, घरवालों ने 25 मार्च को बच्ची प्रिया गुप्ता को रेनबो हॉस्पिटल में भर्ती किया था. 26 मार्च की शाम को ही प्रिया की हालत बिगड़ने लगी तो परिजनों उसे दूसरे अस्पताल ले जाने लगे. लेकिन अस्पताल के स्टाफ और डॉक्टरों ने उसके जल्द ठीक होने का हवाला देकर डिस्चार्ज नहीं किया. इस दौरान बच्ची को ऑक्सीजन पर रखा गया था. परिजनों ने कहा कि 27 मार्च की सुबह हम बच्ची को देखना चाहते थे, मगर अस्पताल के स्टाफ ने मिलने नहीं दिया. उनका आरोप है कि हमने जब इस बात का विरोध किया तो अस्पताल का स्टाफ हमसे हाथापाई पर उतर आया ।

पुलिस ने लिया जांच का आश्वासन

परिजनों ने आरोप लगाया कि अस्पातल के स्टाफ ने मनमाना बिल बनाकर रुपये देने की बात कही. स्टाफ ने कहा कि जब तक रुपये नहीं मिलेंगे, तब तक डेड बॉडी नहीं मिलेगी. इन सबसे परेशान होकर परिजनों ने हंगामा शुरू कर दिया. उन्होंने बेटी की डेडबॉडी ली और उसे वहीं रखकर बैठ गए. हंगामा बड़ा होता देख किसी ने पुलिस को भी खबर कर दी. सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई. पुलिस ने मृतिका के परिजनों को समझाइश देकर शांत किया. पुलिस ने उन्हें पूरी जांच का आश्वासन दिया. सीएसपी हिना खान ने कहा कि रेनबो अस्पताल में परिजनों के हंगामे की खबर मिली थी. उनकी बेटी की मौत होने के बाद उन्होंने अस्पताल के स्टाफ पर गंभीर आरोप लगाए हैं. हमने उन्हें उचित जांच का आश्वासन दिया है. उन्हें समझाइश देकर शांत किया है. अब हम अस्पताल के सीसीटीवी फूटेज जांच रहे हैं.

कमलाराजा अस्पताल में बच्चे की मौत, डॉक्टरों से किया झगड़ा

कमलाराजा अस्पताल में एक बच्चे की हालत खराब होने पर उसको वेंटीलेटर पर रख दिया गया था और डॉक्टरों ने कहा कि बच्चे को पानी नहीं देना है, लेकिन वहां मौजूद किसी परिजन ने उसको पानी पिला दिया और उसके बाद बच्चे की मौत हो गई, इस पर जब डॉक्टर ने इसके लिए कहा तो वहां एक व्यक्ति ने डॉक्टर को चांटा मार दिया, जिससे झगड़ा बढ़ गया। 

Comments