G.NEWS 24 : 22 मार्च से शुरू होगा इंडियन प्रीमियर लीग 2024

CSK vs RCB होगा पहला मुकाबला...

22 मार्च से शुरू होगा इंडियन प्रीमियर लीग 2024

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 की शुरुआत 22 मार्च से होनी है. सीजन का पहला मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स बनाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर होगा. अभी सिर्फ 17 दिन- 22 मार्च से 7 अप्रैल के बीच के शेड्यूल का ऐलान किया गया है. 22 मार्च से 17 अप्रैल के बीच कुल 21 मुकाबले खेले जाएंगे. इस दौरान चार डबल हेडर होंगे. दिल्ली कैपिटल्स अपने दो मुकाबले विशाखापट्टनम में खेलेगी. 2023 सीज़न की फाइनलिस्ट - गुजरात टाइटन्स - 24 मार्च को अहमदाबाद में अपने पूर्व कप्तान हार्दिक पंड्या की मुंबई इंडियंस के खिलाफ अपने अभियान की ब्लॉकबस्टर शुरुआत करेंगी. 

आईपीएल 2024 का पहला डबल हेडर मैच पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच 3 मार्च को मोहाली में खेला जाएगा, उसी दिन दूसरा मुकाबला जबकि कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच होगा. यह मैच कोलकाता में खेला जाएगा. इसके बाद 24 मार्च को डबल हेडर होगा. 24 मार्च को पहला मैच जयपुर में राजस्थान रॉयल्स और लखनऊ सुपर जांयट्स के बीच होगा. यह मैच जयपुर में होगा. 24 मार्च को दूसरा मुकाबला अहमदाबाद में गुजरात जायंट्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाएगा. इसके बाद 31 मार्च को डबल हेडर होगा. 31 मार्च को डबल हेडर में दिन का पहला मुकाबला गुजरात और हैदराबाद के बीच होगा, जबकि दूसरा मुकाबला दिल्ली और चेन्नई के बीच खेला जाएगा. 

वहीं 7 अप्रैल को भी डबल हेडर होंगे. 7 अप्रैल को मुंबई और दिल्ली के बीच मैच पहला मुकाबला मुंबई में खेला जाएगा, जबकि दूसरा मुकाबला लखनऊ और गुजरात के बीच लखनऊ में खेला जाएगा. चेन्नई सुपर किंग्स डिफेंडिंग चैंपियन है और इसके चलते वो सीजन का पहला मुकाबला खेलेगी. आईपीएल 2024 का पूरा शेड्यूल इसलिए जारी नहीं किया गया है क्योंकि इस साल लोकसभा चुनाव होने हैं और चुनाव आयोग द्वारा मतदान की तारीखों के ऐलान के बाद आईपीएल द्वारा टूर्नामेंट के पूरे शेड्यूल का ऐलान किया जाएगा. 

वहीं आईपीएल 2024 के शेड्यूल के ऐलान से पहले भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी टखने की चोट के कारण कथित तौर पर टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. आईपीएल चेयरमैन अरुण धूमल पहले ही साफ चुके थे कि आईपीएल का शेड्यूल पहले केवल पहले 15 दिनों का ही जारी किया जाएगा. सीज़न के इस पहले चरण में दिल्ली में कोई मैच नहीं होगा और दिल्ली कैपिटल्स अपने दो घरेलू मैच विशाखापट्टनम में खेलेगी. इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के अनुसार, दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) ने 13 दिनों के भीतर 11 महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) मैचों की मेजबानी करने के चलते अपने मैच शिफ्ट करने की बात मांग बोर्ड से की थी.

Comments