G News 24 : आपको ग्वालियर में ही होंगे अयोध्या जनकपुरी और नुमानगढ़ी के सजीव दुर्लभ दर्शन !

 भारत वर्ष का पहला अनूठा कार्यक्रम ग्वालियर में होगा आयोजित... 

 आपको ग्वालियर में ही होंगे अयोध्या जनकपुरी और नुमानगढ़ी के सजीव  दुर्लभ दर्शन !

ग्वालियर। श्री राम जन्मभूमि पर लगभग 500 वर्ष  के इन्तजार के बाद 22 जनवरी को नवनिर्मित श्री राम मंदिर में रामलाल की बाल स्वरूप मूर्ति की स्थापना एवं प्राण प्रतिष्ठा होने जा  रही है। इस आयोजन को पूरा देश एक त्यौहार की तरह माना रहा है देश भर में दीपावली जैसी रौनक रहने वाली है तो भला ग्वालियर मध्य प्रदेश उस से पीछे रह सकता है। 

इस महापर्व में जहां ग्वालियर में विभिन्न संस्थाओं द्वारा धार्मिक आयोजन किए जा रहे हैं वहीं ग्वालियर  की सभी धार्मिक संस्थाए,मठ-मंदिर सभी मिलकर अपने अपने स्तर पर धार्मिक आयोजन कर रहे हैं। धार्मिक- एवं पर्यटन स्थल लक्ष्मण तलैया पर दीपावली की तरह दीपदान सुंदरकाण्ड हनुमान चालीसा आदि सहित बिभिन्न धार्मिक आयोजन सुबह से ही आरंभ  हो जायेंगे और देर शाम दीप दान और लाइटिंग होगी। 

ऐसा ही एक मुख्य आयोजन  ग्वालियर शहर के फालका बाजार क्षेत्र में ही होंगे अयोध्या जनकपुरी और नुमानगढ़ी के सजीव  दुर्लभ दर्शन !ये आयोजन श्रीराम मंदिर,श्री सनातन धर्म मंदिर और चैंबर कॉमर्स के सदस्यों एवं प्रशासन के द्वारा मिलकर किया जा रहा है। 22 जनवरी को पूरा शहर राम मय होने जा रहा है। इसकी तैयारियां युद्धस्तर पर जारी हैं। तैयारियों को लेकर बैठकों का दौर भी जारी है। बुधवार को  तैयारियों को अंतिम रूप देने के लिए चेंबर ऑफ़ कॉमर्स में बृहद बैठक की गई। 

Comments