G.NEWS 24 : 50वां शतक जड़कर बनाया 'विराट' रिकॉर्ड, बने दुनिया के नंबर 1 बल्लेबाज

कोहली ने तेंदुलकर को छोड़ा पीछे...

50वां शतक जड़कर बनाया 'विराट' रिकॉर्ड, बने दुनिया के नंबर 1 बल्लेबाज

मुंबई। इंडियन क्रिकेट टीम के स्टार विराट कोहली ने इतिहास रच दिया है. उन्होंने अंतरराष्ट्रीय वनडे क्रिकेट में शतकों का अर्धशतक लगा दिया है. वो वनडे फॉर्मेट में 50 शतक लगाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए हैं. उन्होंने भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व क्रिकेटर मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ दिया है. सचिन के नाम वनडे क्रिकेट में 49 शतक दर्ज थे. अब विराट कोहली ने अपने नाम 50 शतक कर लिए हैं.

विराट ने तोड़ा सचिन का रिकॉर्ड

विराट ने आईसीसी विश्व कप 2023 के पहले सेमीफाइनल मैच में ये मुकाम हासिल किया है. भारत और न्यूजीलैंड के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में ये मैच खेला जा रहा है. इस मैच में रोहित शर्मा के 47 रनों के निजी स्कोर पर आउट होने के बाद विराट नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने के लिए आए. उन्होंने पहले शुभमन गिल और फिर श्रेयस अय्यर के साथ मिलकर अपने पारी को आगे बढ़ाया.

विराट ने 105 गेंदों में पूरा किया शतक

विराट ने 56 गेंदों में 4 चौकों की मदद से पहले अपने 50 रन पूरे किए. इसके बाद कोहली ने आक्रमक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए अपना शतक पूरा किया. उन्होंने 105 गेंदों में 8 चौके और 1 छक्के की मदद से अपना 50वां शतक पूरा कर लिया. इसके साथ ही विराट दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए हैं, जिन्होंने वनडे क्रिकेट में 50 शतक लगाए हैं.

पीएम मोदी ने दी विराट को बधाई

आज विराट कोहली ने न केवल अपना 50वां एकदिवसीय शतक बनाया है, बल्कि दृढ़ता की भावना का भी उदाहरण दिया है जो अद्भूत खेल की कला को परिभाषित करता है. यह उपलब्धि उनके समर्पण और असाधारण प्रतिभा का प्रमाण है. मैं उन्हें हार्दिक बधाई देता हूं. वह आने वाली पीढ़ियों के लिए एक मानदंड स्थापित करते रहें हैं.

Comments