G News 24 : एमपी की इस विधानसभा में दोबारा होगी वोटिंग

 वीडियो सामने आने से मचा था हड़कंप...

एमपी की इस विधानसभा में दोबारा होगी वोटिंग !

भिंड।  मध्य प्रदेश के भिंड जिले में दोबारा मतदान होगा. यह मतदान अटेर विधानसभा के किशुपुरा में 21 नवंबर को सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक होगा. इस दौरान आचार संहिता के सभी नियम लागू होंगे. दरअसल, मध्य प्रदेश के सहकारिता मंत्री और अटेर विधानसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी डॉ. अरविंद सिंह भदौरिया ने एक वीडियो के आधार पर भारतीय निर्वाचन आयोग से आधा दर्जन से ज्यादा पोलिंग बूथ पर दोबारा मतदान कराने की मांग की थी. इस वीडियो में उन्हें 17 नवंबर को हुए मतदान में गड़बड़ दिखाई दी थी. उनकी मांग के आधार पर चुनाव आयोग ने किशुपुरा मतदान केंद्र-71 पर दोबारा मतदान के निर्देश दिए.

गौरतलब है कि यहां दोबारा मतदान कराने के लिए मतदान दल का गठन किया जाएगा. इसके लिए नए सेक्टर ऑफीसर नियुक्त कर दिए गए हैं. दूसरी ओर, पूर्व में हुए मतदान में लापरवाही पर पोलिंग पार्टी को सस्पेंड कर दिया गया है. मतदान केंद्र पर नई ईवीएम मशीन रखी जाएगी. मतदान के दौरान मतदाताओं को वोट डालने के बाद बाएं हाथ की मध्यमा अंगुली में स्याही लगाई जाएगी. जिला दण्डधिकारी संजीव श्रीवास्तव ने बताया कि गोपनीयता भंग होने के संभावित कारण की वजह से पुनर्मतदान कराए जाने के निर्देश दिए गए हैं. पोलिंग पार्टी के चारों सदस्यों को निलंबित किया गया है.

21 नवंबर को होने वाले मतदान के लिए सभी राजनीतिक दलों की बैठक बुलाई गई थी. इसकी जानकारी भी उन्हें दी गई है. स्थानीय स्तर पर जानकारी के लिए ढोंढी भी पिटवाई जा रही है. कलेक्टर श्रीवास्तव ने बताया कि मतदान के दिन एमसीसी के सभी नियमों का पालन किया जाएगा. मतदान के लिए आयोग द्वारा जारी 12 पहचान पत्रों में से किसी भी एक पहचान पत्र को मतदान केंद्र पर लाना होगा तभी मतदान किया जा सकेगा. मतदान केंद्र में कोई भी व्यक्ति मोबाइल लेकर प्रवेश नहीं कर सकेगा. मतदान केंद्र पर मतदान की पूरी वीडियो रिकॉर्डिंग भी कराई जाएगी.

गौरतलब है कि, मतदान के दिन 17 नवंबर को और उसके बाद भिंड में कई जगह हिंसा हुई. यहां चुनावी रंजिश के चलते हमलावरों ने कांग्रेस एजेंट के घर में ही आग लगा दी. आग की चपेट में आने से उसका ट्रैक्टर और घर-गृहस्थी का सामान खाक हो गया. ये घटना होते ही मौके पर हड़कंप मच गया था. आग की सूचना मिलते ही पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची. पुलिस और स्थानीय लोगों ने जैसे-तैसे आग को काबू किया. घटना को लेकर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है. घटना बरोहा थाना इलाके के तहत आने वाले डोंगरपुरा गांव की थी. इस घटना का वीडियो भी वायरल हो गया था.

Comments