G News 24:कोहली के नाम हुआ आईपीएल का महारिकॉर्ड

आईपीएल में जो आज तक कोई नहीं कर पाया वो कर दिया 

कोहली के नाम हुआ आईपीएल का महारिकॉर्ड

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में 70वें मैच में विराट कोहली ने इतिहास रच दिया. उन्होंने गुजरात टाइटंस के खिलाफ जैसे ही शतक ठोका उनके नाम आईपीएल का ऐसा रिकॉर्ड हो गया जो आज तक कोई नहीं कर पाया.आईपीएल 2023 के 70वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और गुजरात टाइटंस के बीच टक्कर हुई. इस मैच में कोहली ने अपने नाम आईपीएल का बड़ा रिकॉर्ड कर लिया. विराट आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. विराट ने इस सीजन का यह दूसरा शतक लगाया और आईपीएल इतिहास का उनका यह सातवां शतक है. कोई भी बल्लेबाज आज तक आईपीएल में 7 शतक नहीं लगा पाया है.  

विराट ने नाम किया अद्भुत रिकॉर्ड

विराट कोहली ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ जैसे ही 100 रन पूरे किए वह आईपीएल इतिहास के पहले ऐसे बल्लेबाज बन गए जिन्होंने 7 शतक लगाए हैं. इनसे पहले यह रिकॉर्ड क्रिस गेल के नाम था, जिन्होंने 6 शतक लगाए थे. पिछले मैच में कोहली ने शतक लगाकर गेल की बराबरी की और अब उन्होंने उनको पीछे छोड़कर अपने नाम यह बड़ा रिकॉर्ड कर लिया. कोहली ने 60 गेंदों में अपना शतक पूरा किया. उनका इस सीजन में लगातार दूसरा शतक है. विराट ने इस मैच में 61 गेंदों में नाबाद 101 रनों की पारी खेली. उनकी इस पारी में 13 चौके और 1 चक्का शामिल रहा.

लगातार दो शतक जड़ने वाले तीसरे खिलाड़ी

विराट कोहली आईपीएल में लगातार दो मैचों में दो शतक लगाने वाले तीसरे बल्लेबाज बने हैं. इनसे पहले दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते हुए शिखर धवन ने 2020 में ये कारनामा किया था, जबकि 2022 में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलने वाले जोस बटलर ने भी ये कीर्तिमान अपने नाम किया था. इतना ही नहीं कोहली के टी20 क्रिकेट में अब 8 शतक हो गए हैं.   

आईपीएल 2023 में शानदार प्रदर्शन  

विराट कोहली ने आईपीएल 2023 में बेहद ही घातक बल्लेबाजी की है. अभी तक खेले 14 मैचों में उनके बल्ले से ताबड़तोड़ अंदाज में 639 रन निकल चुके हैं, जिसमें 6 अर्धशतक और दो शतक शामिल हैं. मौजूदा आईपीएल सीजन में कोहली फाफ डु प्लेसी के बाद सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों में दूसरे नंबर पर हैं. कोहली ने इस सीजन में 53.25 की औसत और 139.82 की स्ट्राइक रेट के साथ रन बनाए हैं. उनका सर्वाधिक स्कोर इस मैच में बनाया गया नाबाद 101 रन है.

Comments