G News 24 : अतीक अहमद को लाया गया प्रयागराज की नैनी जेल

 मंगलवार को होगी कोर्ट में पेशी...

अतीक अहमद को लाया गया प्रयागराज की नैनी जेल

प्रयागराज। गैंगस्टर से राजनेता बने अतीक अहमद के काफिले को उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा प्रयागराज लाया जा चुका है। नैनी सेंट्रल जेल में दाखिल कराए जाने के बाद अतीक अहमद को जेलर कार्यालय के समीप रोककर उसका मेडिकल कराने की तैयारी की जा रही है। इसके बाद उसे हाई सिक्योरिटी बैरक में भेजा जाएगा। जेल के आसपास कड़ी सुरक्षा है। रविवार शाम अहमदाबाद की साबरमती केंद्रीय जेल से निकलने के कुछ घंटों बाद सुबह राजस्थान की सीमा से मध्य प्रदेश में प्रवेश करने वाला उनका काफिला अब उत्तर प्रदेश में प्रवेश कर गया है। बरेली सेंट्रल जेल में भी हलचल तेज हो गई है। यहां अतीक का भाई अशरफ कैद है। अशरफ को भी बरेली जेल से निकालकर प्रयागराज ले जाना है। अशरफ को भी एनकाउंटर का डर सता रहा है।

इससे पहले आज सुबह मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले में एक गाय से टकरा गई। कथित तौर पर यह घटना सुबह करीब 6:25 बजे हुई जब गाय सड़क की ओर दौड़ रही थी और अहमद को ले जा रहे वाहन से टकरा गई, जिसे यूपी पुलिस कोर्ट में पेशी के लिए प्रयागराज ले जा रही है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर वायरल हो रहे एक वीडियो में गाय सड़क पर डिवाइडर के पास गिरती हुई दिखाई दे रही है, जिसके बाद कुछ देर के लिए वाहन आगे की यात्रा शुरू करने से पहले रुक गए। खबरों के मुताबिक गाय को टक्कर मारने वाली गाड़ी में अतीक अहमद सफर कर रहा था, जो कुछ देर बाद उठकर चला गया।

समाजवादी पार्टी का पूर्व सांसद अहमद जून 2019 से गुजरात की साबरमती सेंट्रल जेल में बंद था। सुप्रीम कोर्ट के एक आदेश के बाद उसे वहां स्थानांतरित कर दिया गया था, जब उस पर यूपी में जेल में रहने के दौरान रियल एस्टेट व्यवसायी मोहित जायसवाल के अपहरण और हमले का आरोप लगाया गया था।

Comments