G News 24 : निगम ने की अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही

 निगमायुक्त किशोर कन्याल के निर्देश पर…

निगम ने की अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही

ग्वालियर। निगमायुक्त किशोर कन्याल के निर्देश पर उपायुक्त सतपाल सिंह चौहान द्वारा शहर के विभिन्न क्षेत्रों में अस्थाई अतिक्रमण हटाये जाने की कार्यवाही की है जिनमे मुख्यतः निम्न स्थलों पर कार्यवाही हुई -

महाराज बाडा से हाथ ठेले, फुटपाथ पर रखा सामान जप्त किया गया एवं मार्केट में दुकानदारो द्वारा बाहर निकले गए काउंटर को अंदर कराया गया। राम मंदिर चौराहे पर ठेले वालो द्वारा सड़क पर अतिक्रमण कर ठेले लगा कर व्यवसाय करने के साथ साथ रात को सड़क पर ठेले छोड़ जाने वाले ठेला चालको के विरुद्ध कार्यवाही की गई और 3 ठेले जप्त किये गए।

इसी प्रकार नवीन अस्पताल पर सड़क पर लगे ठेले वालो को स्थल से हटाया गया न मानने वाले ठेला चालकों के 2 ठेले जप्त किये गए। इसके उपरांत कटोराताल पर लगे ठेलो को हटवाया गया।

इसके अतिरिक्त मदाखलत विभाग द्वारा बीमार एवं घायल गौवंश की आज प्राप्त 15 शिकायतों पर 15 गौवंश को उपचार हेतु गौशाला भेजा गया साथ ही गोले के मंदिर स्थित अस्थाई गौशाला से गर्भवती 15 गायों को उचित देखरेख हेतु आदर्श गौशाला में स्थानांतरित किया गया। ताकि गर्भवती गायों का प्रसव सुगमतापूर्वक एवं चिकित्सक की देख रेख में हो सके।

नागरिकों द्वारा विभिन्न माध्यमों से की गई आवारा कुत्तों की शिकायत पर मदाखलत द्वारा 11 कुत्तों को पकड़ कर एबीसी सेंटर भेजा गया।

दीनदयाल नगर से सिटी सेंटर पर अभियान चलाया जा कर कट आउट, पोस्टर, बैनर तथा झंडी हटाये जाने की कार्यवाही की गई।

Comments