एक बार फिर सुलगने लगा है पंजाब !

हिंदू नेता के बाद अब महंत की हत्या !


मोहाली l पंजाब में हिंदू नेता सुधीर सूरी की हत्या के बाद अब महंत की हत्या का मामला सामने आया है। मोहाली जिले के गांव बुढ़नपुर में चार दशक से कुटिया में रहने वाले महंत शीतल दास (70) की अज्ञात लोगों ने हत्या कर दी। महंत पर तेज धारदार हथियारों से वार किया गया है। गांव की महिलाओं ने गुरुवार सुबह 10 बजे महंत का खून से लथपथ शव देखा। इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। शक है कि इलाके में सक्रिय भैंस चोर गिरोह के सदस्यों ने वारदात को अंजाम दिया है।

महंत शीतल दास मूलरूप से फतेहगढ़ साहिब जिले के एक गांव के रहने वाले थे। वह बीते करीब 42 साल से गांव बुढ़नपुर के सरकारी प्राथमिक विद्यालय के पीछे महंत सावन दास की समाधि के पास एक झोपड़ी में रहते थे। घटनास्थल पर डीएसपी से लेकर सभी बड़े पुलिस अधिकारी पहुंचे। इंस्पेक्टर करमजीत सिंह ने बताया कि मामले की जांच चल रही है। जल्द ही आरोपी सलाखों के पीछे होंगे। इलाके के लोगों ने बताया कि महंत शीतल दास के नाम करीब तीन बीघा जमीन थी लेकिन वह गांव से भीख मांगकर अपना पेट भरते थे। गांव के बाशिंदों ने बताया कि महिलाओं ने सुबह करीब 10 बजे खून से लथपथ महंत का शव देखा। 


लोगों ने बनूड़ थाने की पुलिस को सूचना दी। ग्रामीणों ने कहा कि बुधवार रात भैंस चोरों का एक गिरोह गांव में घूम रहा था। जब उन्होंने एक किसान की भैंस को खोलना शुरू किया तो शोर सुनकर पास के घर के लोग जाग गए और उन्होंने शोर मचा दिया। घटना के बाद आरोपी आंगन की दीवार फांद कर भाग गए। ग्रामीणों को शक है कि महंत शीतल दास की हत्या भैंस चोरी करने वाले गिरोह ने की है। घटनास्थल पर थाना प्रमुख बनूड़ करमजीत सिंह, राजपुरा के डीएसपी सुरिंदर मोहन के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर हत्या की जांच शुरू कर दी है। 

घटनास्थल पर पहुंचे बसपा के प्रदेश सचिव जगजीत सिंह छड़बड़ ने कहा कि राज्य में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने के बाद से कानून व्यवस्था पूरी तरह चरमरा गई है। सूबे में आए दिन हत्याएं हो रही हैं लेकिन भगवंत मान के नेतृत्व वाली सरकार हिमाचल और गुजरात के विधानसभा चुनाव में प्रचार पर लगी है। उन्होंने कहा कि बनूड़ क्षेत्र में आए दिन चोरी की घटनाएं हो रही हैं जो पुलिस प्रशासन की निष्क्रियता को साबित करती हैं।