दबंगों से परेशान दलित दिव्यांग ने कलेक्ट्रेट में किया आत्मदाह का प्रयास

केरोसिन डालकर आत्महत्या करने की कोशिश...

दबंगों से परेशान दलित दिव्यांग ने कलेक्ट्रेट में किया आत्मदाह का प्रयास

मध्यप्रदेश के मुरैना कलेक्ट्रेट में दबंगों से परेशान दलित दिव्यांग रामसिया ने केरोसिन डालकर आत्महत्या करने की कोशिश की है। पीड़ित दलित परिवार पिछले दो साल से दबंगों से परेशान है। वहीं, थाना प्रभारी शिवकुमार शर्मा पर पैसे ले कर कार्रवाई नहीं करने का भी आरोप लगाया है। दिव्यांग का कहना है कि पिछले कई वर्षों से वह दबंगों से परेशान है और वह आये दिन उसे परेशान करते हैं। दरअसल पूरा मामला सराय छोला थाना क्षेत्र के पीपर खेड़ा गांव का है। 

पीड़ित एसपी ऑफिस में भी दो बार आवेदन दे चुका है, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। पीड़ित रामसिया पहले भी इच्छा मृत्यु के लिए कलेक्ट्रेट में आवेदन दे चुका है। लेकिन कहीं कोई कार्रवाई नहीं होने पर शनिवार को वह केरोसिन लेकर कलेक्ट्रेट आया और परिसर में दिव्यांग ने मिट्टी का तेल डालकर आत्मदाह की कोशिश की,हालांकि मौके पर पहुंची सिविल लाइन पुलिस उसे समझा-बुझाकर सिविल लाइन थाने ले गई। पीड़ित ने थाना प्रभारी शिवकुमार शर्मा पर पैसे लेकर कार्रवाई नहीं करने का आरोप लगाया है। 

रामसिया के दोनों पैर टूटे हैं। दंबग परिवार उसे जीने नहीं दे रहे हैं। उसके साथ मारपीट की जाती है और दो पक्ष के बच्चों की लड़ाई भी हो चुकी है। मामले पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रायसिंह नरवरिया का कहना है कि कलेक्ट्रेट में आत्महत्या करने की कोशिश की गई है। उसकी शिकायत पर एफआईआर दर्ज की जा रही है। थाना प्रभारी से भी स्पष्टीकरण लिया जाएगा। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच में जुट गई है।

Comments