नागरिकों को पर्याप्त मात्रा में और पूरे प्रेशर के साथ मिले पानी : महापौर

 15 दिवस में करें सभी समस्याओं का निराकरण :  डॉ शोभा सतीश सिंह सिकरवार

नागरिकों को पर्याप्त मात्रा में और पूरे प्रेशर के साथ मिले पानी : महापौर


ग्वालियर। महापौर डॉ शोभा सतीश सिंह सिकरवार ने आज शनिवार को अमृत योजना फेस 1 के तहत किए गए विकास कार्यों की समीक्षा की तथा संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि शहर के नागरिकों को पर्याप्त मात्रा में और पूरे प्रेशर के साथ पानी मिले तथा 15 दिवस के अंदर पेयजल से संबंधित जो भी समस्याएं हैं उनका निराकरण करें। बैठक के प्रारंभ में नगर निगम आयुक्त श्री किशोर कन्याल ने अमृत योजना फेस वन के तहत किए गए कार्यों की विस्तार से जानकारी दी तथा बताया कि अमृत योजना के तहत 35 टंकियां बनाई जानी थी जिसमें 34 टंकिया बनकर कंप्लीट है जिन से पानी सप्लाई किया जा रहा है, इसके साथ ही 7 ओवरहेड टैंक बने हैं तथा 7 अंडरग्राउंड टैंक बने हैं। 

निर्मात्री करने वालों ने बताया कि वर्तमान में शहर वासियों को 96 टंकियों से पेयजल सप्लाई की जा रही है। महापौर डॉक्टर शोभा सिंह सिकरवार ने निगमायुक्त श्री कन्याल से कहा कि जिन टंकियों से लाइनें डाली जा चुकी है तथा पेयजल सप्लाई प्रारंभ कर दी गई है उसमें कहीं-कहीं कनेक्शन छूट गए हैं या अन्य कोई भी छोटे-छोटे कार्य रह गए हैं उनको 15 दिवस के अंदर कंप्लीट कर आम नागरिकों की समस्याओं का निराकरण करें। इसके साथ ही आगामी 2 नवंबर 2022 से प्रत्येक डीएमए अनुसार प्रत्येक टंकी का निरीक्षण सभी जनप्रतिनिधियों को कराएं। इसके साथ ही सभी टंकियां पूरी क्षमता से भरी जाए और आम नागरिकों को पूरे प्रेशर से पर्याप्त पानी मिले क्योंकि अब पानी की कोई कमी नहीं है। 

विधायक डॉक्टर सिकरवार ने कहा कि शासन की योजना के तहत अमृत योजना के तहत जो कार्य किए गए हैं उनका लाभ आम नागरिकों को मिले तथा सभी नागरिकों को पर्याप्त पानी मिले यह अधिकारी सुनिश्चित करें। सभापति मनोज सिंह तोमर ने कहा कि  सभी टंकियां पूर्ण क्षमता के साथ भरी जाएं तथा शहर के नागरिकों को पर्याप्त पानी मिले यह सभी अधिकारी सुनिश्चित करें। प्रतिदिन टंकियां पूर्ण रूप से भरी जाए तथा इसकी जानकारी महापौर,सभापति एवं नेता प्रतिपक्ष को आवश्यक रूप से दी जाए। अमृत योजना के तहत जो कार्य किए गए हैं उसके बाद शहर की सड़कें खुदी हुई पड़ी है जहां रोड रेस्टोरेशन का कार्य होना है तत्काल पूर्ण कराया जाए। नेता प्रतिपक्ष हरिपाल ने कहा कि बारिश के बाद सभी टंकियों की सफाई आवश्यक रूप से कराई जाए। इसके साथ ही किन किन वार्डों में कहां से लाइन डाली गई है। अमृत योजना के तहत क्या कार्य किए गए हैं उनकी जानकारी संबंधित वार्ड के पार्षदों को भी आवश्यक रूप से दी जाए। इसके साथ ही अन्य बिंदुओं पर भी चर्चा कर आवश्यक दिशा निर्देश संबंधित अधिकारियों व ठेकेदारों को दिए गए।

नगर निगम के प्रशासनिक भवन में आयोजित अमृत योजना की समीक्षा बैठक में ग्वालियर पूर्व विधानसभा क्षेत्र के विधायक डॉ सतीश सिंह सिकरवार, सभापति मनोज सिंह तोमर, नेता प्रतिपक्ष श्री हरिपाल, एमआईसी सदस्य  आशा सुरेंद्र चौहान, नगर निगम आयुक्त किशोर कन्याल, अपर आयुक्त मुकुल गुप्ता, अधीक्षण यंत्री पीएचई आर एन एस मौर्य, कार्यपालन यंत्री  जागेश श्रीवास्तव सहित सभी सहायक यंत्री एवं अमृत योजना से संबंधित ठेकेदार एवं अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे। 

Comments