शनिवार को भारत और बांग्लादेश के बीच होगा मुकाबला ...

 आज हारे तो तो छिन सकता है नंबर 1 का ताज !


बांग्लादेश में खेले जा रहे इस साल के महिला एशिया कप में भारतीय टीम को शुक्रवार को हुए मैच में बड़ा झटका तब लगा जब उन्हें टूर्नामेंट में कमजोर मानी जा रही पाकिस्तान के हाथों हार का सामना करना पड़ा। पाकिस्तान ने एक लौ स्कोरिंग मैच में भारत को 13 रन से हरा दिया। इस मैच में मिली हार के बाद भारत अपने आने वाले किसी भी मैच को हलके में लेने की भूल नहीं करेगा। भारतीय महिला टीम इस टूर्नामेंट की देवदार टीमों में से एक है। ऐसे में उन्हें अगले मैच में अच्छा खेल दिखा कर टूर्नामेंट में वापसी करनी होगी। 

इस मैच में भारत का सामना एशिया कप की पूर्व चैंपियन टीम बांग्लादेश से होगा। ऐसे में भारत बांग्लादेश को हलके में लेने की भूल नहीं करेगा। भारत इस वक्त पॉइंट्स टेबल पर पहले स्थान पर है। वहीं पाकिस्तान दूसरे और बांग्लादेश तीसरे स्थान पर है। ऐसे में अगर आज भी भारत अपना मैच हार जाती है तो  भारत को अपना नंबर वन के ताज को गवाना पड़ सकता है। दरअसल भारत और पाकिस्तान दोनों ने 4 मैच खेले हैं। जिसमें से तीन मैचों में दोनों टीमों को जीत हासिल हुई है। भारत का नेट रन रेट बेहतर होने की वजह से भारत पहले स्थान पर है। वहीं बांग्लादेश में तीन मैच खेले हैं। जिनमें से दो मैचों में उसे जीत हासिल हुई है। ऐसे में अगर बांग्लादेश भारत को बड़े अंतर से हरा देती है तो भारत का नंबर वन के ताज पर खतरा मंडरा सकता है। यहां तक की भारतीय टीम अंक तालिका में घिसक के तीसरे स्थान पर भी पहुंच सकती है। 

महिलाओं के एशिया कप में भारत का दबदबा रहा है। अब तक कुल सात बार महिलाओं के एशिया कप का आयोजन किया है। जिसमें से भारत ने 6 बार एशिया कप अपने नाम किया है। भारत को पिछले साल के एशिया कप के फाइनल में पहली बार हार का सामना करना पड़ा था। जब बांग्लादेश ने भारत को हराया था। भारत का एशिया कप में रिकॉर्ड शानदार रहा है। लेकिन पिछले सीजन के फाइनल में बांग्लादेश से मिली भारत के लिए किसी बुरे सपने से कम नहीं है। ऐसे में भारत इस मैच को जीतकर पिछले सीजन मिली हार का बदला लेना चाहेगी।