शासन की योजनाओं का लाभ मिले प्रत्येक जरूरतमंद को : ऊर्जा मंत्री तोमर

 घर-घर जाकर दिया जा रहा है ये संदेश ... 

शासन की योजनाओं का लाभ मिले प्रत्येक जरूरतमंद को : ऊर्जा मंत्री तोमर


ग्वालियर । मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान के तहत लगाये जा रहे जन समस्या निवारण शिविर जब तक जारी रहेगें तब तक अंतिम पंक्ति के अंतिम व्यक्ति को शासन की योजनाओं का लाभ नहीं मिल जाता। उन्होंने कहा कि हमारे द्वारा घर-घर जाकर दिया जा रहा है कि शासन की योजनाओं का लाभ मिले प्रत्येक जरूरतमंद को मिले l आपने मुझे सेवा करने का जो अवसर दिया है, मैं पिछले चार वर्षों से पूरी ईमानदारी से आपकी सेवा कर रहा हूँ। उन्होंने ये बात सोना गार्डन में लगाये गए दो दिवसीय शिविर में हितग्राहियों को हितलाभ वितरित करते हुए कही । 

क्षेत्रीय कार्यालय 3 के सामने सोना गार्डन में आयोजित दो दिवसीय शिविर में दूसरे दिन ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने कहा कि शासन की योजनाओं का लाभ पात्र हितग्राहियों को दिलाने के लिये घर घर जाकर सर्वे किया जा रहा है। फिर भी कोई रह जाता है तो प्रत्येक वार्ड में शिविर आयोजित किये जाएगें। उन्होंने कहा कि दो दिवसीय शिविर में 1284 आवेदन आये जिसमें से 1093 आवेदनों को निराकरण कर उनको शिविर का लाभ दिया गया तथा बांकी 101 आवेदनों को संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया है अतिशीघ्र उन समस्याओं का निराकरण करें। 

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि पिछले चार वर्षों में 16 हजार परिवारों को राशन की पात्रता पर्ची सम्मान के साथ दी जा चुकी है। इसके साथ ही आयुष्मान कार्ड, वृद्धा-विधवा पेंशन का लाभ भी बडी संख्या में क्षेत्र के नागरिको को मिला है। उन्होंने कहा कि उच्च गुणवत्ता की शिक्षा हमारे नौनिहालों को मिले इसके लिये दो सीएम राइज स्कूल बनने जा रहे हैं। इसके साथ ही शिक्षा नगर का स्कूल स्मार्ट स्कूल बनाया जा रहा है तथा सभी माध्यमिक स्कूलों को सीएसआर मद से संधारण का कार्य किया जा रहा है। 

उन्होंने कहा कि क्षेत्र के नागरिकों को नि:शुल्क इलाज घर के नजदकी मिले इसके लिये प्रत्येक वार्ड के नजदीक में संजीवनी क्लीनिक खोलने का कार्य किया जा रहा है। वर्तमान में तीन जगह संजीवनी क्लीनिक संचालित हैं। इसके साथ ही बिरला नगर प्रसूतिगृह को भव्य भवन बनकर तैयार हो रहा है। साथ ही 30 बेडेड अस्पताल बरा गांव में बनने जा रहा है। इसके साथ ही क्षेत्र में एलीवेटेड रोड, अंतर्राजीय बस अड्डा बनने जा रहा है। क्षेत्र में विकास कार्यों की बाढ सी आ गई है। 

Comments