मां ने ही पैसों के लालच में नाबालिग बेटियों को बेचा !

पुलिस ने किया गिरफ्तार...

मां ने ही पैसों के लालच में नाबालिग बेटियों को बेचा !

उज्जैन। जिले से दिल को झकझोर देने वाला मामला सामने आया है। महिदपुर तहसील के ग्राम झारड़ा में एक नाबालिग लड़की ने अपने दादा के साथ आकर अपनी ही मां के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करवाई है. बालिका ने पुलिस को जानकारी देते हुए बताया कि उसकी मां ने उसे और उसकी बहनों को पैसे लेकर शादी करवा कर बेच दिया। 

पीड़ित लड़की ने झारड़ा थाने पर बताया कि हमारा परिवार कोलगांव जिला सतना में रहता था। 3 वर्ष पूर्व मेरे पिता की मृत्यु हो गई थी। तब से मेरी मां व हम सब भाई बहन मामा के यहां रहने लगे। उज्जैन जिले के टीपू खेड़ा गांव का श्याम सिंह रीवा में मजदूरी करता था, उससे मेरी मां सरोज फोन पर बात करती थी। श्याम सिंह के कहने पर मेरी मां 2 बहनों और एक भाई के साथ श्याम सिंह के घर चली गई और वहीं रहने लगी। मैं मेरे मामा के यहां रहती थी। 

बालिका ने बताया कि मेरी मां ने मुझे टीपू खेड़ा बुला लिया. हम सभी श्याम सिंह के घर पर रहने लगे. कुछ दिनों बाद मुझे पता चला कि मेरी छोटी बहन को मेरी मां सरोज व श्याम सिंह दोनों ने मिलकर गोविंद को 1 लाख अस्सी हजार में शादी के नाम पर बेच दिया. उसने बताया कि मां और श्याम सिंह ने उसे राजस्थान में शादी के नाम पर 4 लाख पचास में बेच दिया. कुछ दिनों बाद श्याम सिंह ने मुझे राजस्थान से टीपू खेड़ा बुलवा लिया. श्याम मेरे साथ मारपीट करता था तो मैं वापस अपने मामा के यहां रीवा में रहने लगी। 

पुलिस ने किया आरोपियों को गिरफ्तार: बालिका ने बताया कि मेरी मां ने मुझे बहला-फुसलाकर सतना बुला लिया फिर हम सतना वाले घर पर गए. जहां पर मेरे दादा ने श्याम सिंह को घर पर रखने से इंकार कर दिया. हिम्मत कर बालिका ने सारी बात अपने दादा को बताई। फिर वह दादा के साथ थाने पहुंची और रिपोर्ट दर्ज करवाई. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए महिला और श्याम को गिरफ्तार कर लिया है. बाकी आरोपियों को जल्द पकड़ लिया जाएगा।

Comments