थाना बिलौआ क्षेत्रांतर्गत हुई बारदातों को अंजाम देने वाले…

पुलिस ने 7 नकबजनों को चोरी के माल सहित किया गिरफ्तार

ग्वालियर। पुलिस अधीक्षक ग्वालियर अमित सांघी के निर्देष पर ग्वालियर जिले में लूट, नकबजनी, चोरी के प्रकरणों का खुलासा कर आरोपीगणों की धरपकड़ हेतु प्रभावी कार्यवाही की जा रही है। दिनांक 08.09.2022 को पुलिस अधीक्षक ग्वालियर को जरिए मुखबिर सूचना प्राप्त हुई कि विगत दिनों थाना बिलौआ क्षेत्रांतर्गत हुई नकबजनी की तीन बारदातों को अंजाम देने वाले बदमाष ग्राम लखनौती के एक मकान में एकत्रित होकर किसी वारदात को अंजाम देने की योजना बना रहे है। उक्त सूचना पर पुलिस अधीक्षक ग्वालियर द्वारा अति. पुलिस अधीक्षक देहात श्री जयराज कुबैर को सूचना की तस्दीक कराकर नकबजनी की घटना कारित करने वाले चोरों को पकड़े हेतु निर्देषित किया गया। 

वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देषों के परिपालन में एसडीओपी डबरा विवेक कुमार शर्मा के कुषल मार्गदर्षन में थाना प्रभारी बिलौआ निरी. रमेष शाक्य द्वारा थाना बल को मुखबिर के बताये स्थान ग्राम लखनौंती भेजा गया। पुलिस टीम को ग्राम लखनौंती में एक मकान के पास मुखबिर के बताये हुलिये के सात संदिग्ध लोग दिखाई दिये, जिन्होने पुलिस टीम को अपनी ओर आता देखकर भागने का प्रयास किया, परन्तु पुलिस टीम द्वारा उक्त सातों संदिग्धों को घेराबंदी कर पकड़ लिया गया। पकड़े गये संदिग्धों से पूछताछ करने पर उन्होने थाना बिलौआ क्षेत्र में नकबजनी की 04 बारदात एवं थाना सिरोल क्षेत्र में 02 बारदातों को अंजाम देना स्वीकार किया। 

पकड़े गये बदमाषों में 06 बदमाष ग्राम लाखनौंती एव 01 बदमाष ग्राम सकतपुरा थाना पिछोर का निवासी है। पुलिस टीम द्वारा पकड़े गये नकबजनों की निषादेही पर उनके पास से 02 पंखे, 01 तेल बनाने वाली मषीन, आटा चक्की, 04 डेल कंपनी के माॅनीटर एवं एक सीपीयू सहित 4100/- रूपये नगद बरामद किया जाकर विधिवत जप्त किया गया। पुलिस टीम द्वारा उक्त सभी नकबजनों को थाना बिलौआ के अप. क्रमांक 287/22, 185/22, 194/22 धारा 457,380 भादवि में गिरफ्तार किया जाकर उनसे अन्य वारदातों के संबंध मे पूछताछ की जा रही है। उक्त चोरों की गिरफ्तारी से चोरी व नकबजनी की 06 बारदातों का खुलासा भी हुआ। उक्त पकड़े गये चोरों को पुलिस रिमांड पर लिया जाकर उनसे चोरी किये गये अन्य मषरूके के सबंध में पूछताछ की जायेगी।