व्यापारियों की सीजीएसटी कार्यालय सदैव समस्या समाधान का प्रयास करेगा

जीएसटी के प्रावधान व्यापारियों के लिए लाभदायक : नवनीत गोयल

ग्वालियर l फेडरेशन ऑफ मध्यप्रदेश चेम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री, कॉन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) मध्यप्रदेश एवं भोपाल चेम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री द्वारा आयोजित ‘‘जीएसटी समस्याएं, नये प्रावधान एवं सुझाव‘‘ विषय पर संवाद कार्यक्रम में मध्यप्रदेश एवं छत्तीसगढ़ के मुख्य आयुक्त सीजीएसटी नवनीत गोयल ने मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित होकर उद्योगपति और व्यापारियों को आश्वस्त किया है कि सीजीएसटी की समस्याएं और उनके समाधान के लिए उनका कार्यालय सदैव तत्पर है। जो नये प्रावधान हैं उनके तहत हम सरलीकरण से व्यापारियों को लाभान्वित करना चाहते हैं। उन्होंने उद्योगपति और व्यापारियों से कहा कि आप हमें सुझाव दीजिये ताकि हम उसे वित्त मंत्रालय भारत सरकार और जीएसटी काउंसिल को भेज सकें।

अभी तक जीएसटी में हुए संशोधन देशभर के व्यापारिक और औद्योगिक जगत में जो कार्य हुआ है उसके सुधार हेतु प्रयास किये जा रहे हैं। कार्यक्रम का प्रारंभ अतिथियों के स्वागत के रूप में पर्यावरण संरक्षण का संदेश देने के लिए पौधे भेंट कर किया। फेडरेशन के अध्यक्ष डॉ. राधाशरण गोस्वामी ने स्वागत भाषण प्रस्तुत किया और सेमीनार के विषय में विस्तृत जानकारी भोपाल चेम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के अध्यक्ष तेजकुलपाल सिंह पाली जी ने दी। कार्यक्रम का संचालन कैट मध्यप्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र जैन ने किया।कार्यक्रम में भोपाल जोन के प्रिसींपल कमिश्नर राजेश पुरी, एडीशनल कमिश्नर लोकेश जैन, जॉइंट कमिश्नर वी.के. सक्सेना, डिप्टी कमिश्नर महेश कुमार यादव उपस्थित थे।

संवाद कार्यक्रम में मध्यप्रदेश के उद्योगपति और व्यापारी जूम के माध्यम से जुड़े। लगभग 15 समस्या और सुझाव जो पूर्व में प्राप्त हो गये थे, उनका समाधान कार्यक्रम में किया गया और बाकी चीजों को भारत सरकार को भेजने का निर्णय हुआ। सेमीनार का आभार प्रदर्शन सुनील जैन 501 ने किया, उद्योगपति और व्यापारियों ने निर्णय लिया की शीघ्र ही प्रदेशभर के सीजीएसटी अधिकारियों के साथ संभागीय स्तर पर संवाद कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे और किसी भी उद्योगपति और व्यापारी को अगर सीजीएसटी से संबंधित कोई भी परेशानी या व्यवहारिक कठिनाई आती है, तो वह फेडरेशन कार्यालय, भोपाल चेम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री, कॉन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) के पदाधिकारियों को अवगत करायें। निश्चित रूप से उनकी समस्याओं का समाधान करने का भरपूर प्रयास किया जायेगा