सिर्फ नाम के लिए है ग्वालियर के पास स्मार्ट सिटी का तमगा

 राज्य से लेकर केंद्र सरकार तक में ग्वालियर के नेताओं की भरमार फिर भी … 

सिर्फ नाम के लिए है ग्वालियर के पास स्मार्ट सिटी का तमगा 

ग्वालियर। ग्वालियर स्मार्ट सिटी की सड़कों की खस्ताहालत किसी से छिपी नहीं है। सड़कों की हालत इतनी खराब है कि वाहन चलाना खतरनाक हो गया है। जगह जगह से खुदी सड़कें स्मार्ट शहर का चिन्ह बन गई है, जो सबको आईना दिखा रही है। राज्य से लेकर केंद्र सरकार तक में ग्वालियर के नेताओं की भरमार फिर भी  

सिर्फ नाम के लिए है ग्वालियर के पास स्मार्ट सिटी का तमगा l केंद्रीय मंत्री नरेंन्द्र सिंह तोमर,ज्योतिरादित्य सिंधिया, ऊर्जा मंत्री प्रघुम्न सिंह तोमर, विधायक,लाखन सिंह यादव,विधायक प्रवीण पाठक, विधायक डा.सतीश सिकरवार और महापौर शोभा सिकरवार सभी सड़कों की खराब हालत पर घिर गये है। जहां तक कि केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर और ज्योतिरादित्य सिंधिया तक सड़कों पर कुछ बोलने को तैयार नहीं है।

स्मार्ट सिटी का तमगा लगने के बाद भी ग्वालियर की सड़कों की किसी को कोई चिंता नहीं है। ग्वालियर से दो केन्द्रीय मंत्री, दो प्रदेश सरकार में मंत्री से लेकर कांग्रेस, भाजपा के विधायक, कांग्रेस की महापौर तक आते हैं। परंतु सड़कों पर राजनीति हो रही है। लेकिन इन सबके बीच आमजन खस्ताहाल सड़कों की हालत और उन सड़कों पर विचरण करता बेखौफ आबारा पशुधन लोगों के लिए परेशानी का सबब बने हुए हैं l इस ओर किसी का ध्यान ही नहीं है। सब सिर्फ अपनी बात कर खानापूर्ति करते नजर आ रहे है। पूरे शहर की सड़कें आज गडडम गडढा है और इस पर चलना व वाहन चलाना खतरनाक हो रहा है। 

सड़कें इतनी बुरी दुर्दशा में है, जो हादसों को पुकारती रहती है। ग्वालियर की दक्षिण विधानसभा हो या पूर्व या फिर ग्वालियर विधानसभा सभी जगह सड़कें अपनी बदहाली पर आंसू बहा रही है। मंत्री प्रघुम्न सिंह कहते है जल्द ही सड़कों की मरम्मत की जायेगी। जबकि कांग्रेस विधायकद्वय प्रवीण पाठक और सतीश सिकरवार इसे भाजपा सरकार की विफलता बताते है। महापौर शोभा सिकरवार इसे निगम अधिकारियों का सहयोग नहीं करने की बात कह रही है। कांग्रेस ने इसके लिए एक ज्ञापन भी कलेक्टर को सौंपा है। ज्ञापन में कहा गया है कि निगम अधिकारी प्रदेश सरकार और मंत्रियों के दबाब में महापौर की अनदेखी कर रहे है।

Comments