शहर विकास के लिए सभी एकजुट होकर करें प्रयास : तोमर

 पूरे प्रदेश में अव्वल शहर के रूप में स्थापित हो ग्वालियर…

शहर विकास के लिए सभी एकजुट होकर करें प्रयास : तोमर

ग्वालियर l  शहर के सुनियोजित विकास में केन्द्र एवं राज्य सरकार का भरपूर सहयोग मिल रहा है। शहर को विकास की नई-नई सौगातें मिल रही हैं। हाल ही में एलीवेटेड रोड एवं आईएसबीटी बस स्टेंड का भूमि पूजन हुआ है। जल्द ही नए एयर टर्मिनल व रेलवे स्टेशन के विस्तार व सौंदर्यीकरण की सौगात भी शहर को मिलेगी। उन्होंने इस अवसर पर सभी से शहर के लिये एकजुट होने का आह्वान किया। साथ ही कहा कि हम सब मिल-जुलकर ऐसे प्रयास करें, जिससे ग्वालियर विकास के मामले में पूरे प्रदेश में अव्वल शहर के रूप में स्थापित हो। इस आशय के विचार प्रदेश सरकार के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने व्यक्त किये l श्री तोमर ने बुधवार को अपने प्रवास के दौरान ग्वालियर विधान सभा के विभिन्न क्षेत्रों में भूमि पूजन किया l भूमि पूजन के अवसर पर महापौर डॉ. शोभा सतीश सिकरवार एवं नगर निगम सभापति मनोज तोमर भी मौजूद थे। 

मंत्री श्री तोमर ने शहर के वार्ड-14 के अंतर्गत सेवा नगर पार्क में आयोजित हुए कार्यक्रम में सेवा नगर नूरगंज से गायत्री नगर पुलिया ख्वाजा नगर तक 78 लाख 59 हजार रूपये की लागत से बनने जा रहे नाला निर्माण और लगभग 16 लाख 73 हजार रूपये की लागत से बनने वाले संजीवनी क्लीनिक का भूमि पूजन किया। उन्होंने इस अवसर पर कहा कि संजीवनी क्लीनिक खुल जाने से छोटी-छोटी बीमारियों के इलाज के लिये स्थानीय निवासियों को सिविल अस्पताल य अन्य जगहों पर नहीं जाना पडेगा। संजीवनी क्लीनिक पर कई प्रकार की जांचे नि:शुल्क होंगी। साथ ही कहा कि नाला नहीं होने से इस क्षेत्र में बरसात के समय जल भराव की समस्या बनी रहती थी। नाला निर्माण का कार्य पूर्ण होने के बाद जल भराव की समस्या से निजात मिलेगी। श्री तोमर ने इस अवसर पर भरोसा दिलाया  कि फूलबाग से किलागेट तक सड़क निर्माण का कार्य भी तेजी से कराया जाएगा।

इस अवसर पर महापौर डॉ. शोभा सतीश सिकरवार ने कहा कि शहर विकास के लिये हम दलगत राजनीति से उठकर कार्य करेगें। शहर को साफ, स्वच्छ व सुंदर बनाने के लिये सभी का सहयोग जरूरी है। नगर निगम सभापति मनोज तोमर ने ऊर्जा मंत्री श्री तोमर की कार्यशैली की प्रंशसा करते हुए कहा कि उनके द्वारा शिक्षा, स्वास्थ्य, पेयजल, सीवर व विद्युत के क्षेत्र में अतुलनीय कार्य किये जा रहे हैं। उन्होंने भरोसा जताया कि बरसात के कारण खराब हुई सडकों को दीपावली से पहले दुरूस्त कर लिया जाएगा। इस अवसर पर एमआईसी सदस्य अवधेश कौरव, पार्षद अंजना हरीबाबू शिवहरे, दिनेश सिकरवार, ओमप्रकाश नामदेव व विकास गिरी सहित अन्य जनप्रतिनिधिगण एवं क्षेत्रीय गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।

Comments