मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान” के तहत …

शतप्रतिशत हितग्राहियों को प्रदान किए जायेंगे हितलाभ 


ग्वालियर ।16 सितम्बर 2022। नगर निगम सीमांन्तर्गत 17 सितंबर से हितग्राहियों को जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ दिलाने के लिए ‘मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान’ अभियान चलाया जाएगा। कार्यक्रम का शुभारंभ दिनांक 17 सितंबर 2022 को दोपहर 3 बजे बालभवन ऑडोटोरियम में हितग्राही मूलक योजनाओं में हितलाभ का वितरण, महिला स्व-सहायता समूहों द्वारा पौधारोपण एवं दिव्यांगजनों को कृत्रिम अंगो के वितरण कर अतिथियों द्वारा किया जाएगा। अभियान के अंतर्गत केंद्र एवं राज्य सरकार की चिन्हित हितग्राही मूलक योजनाओं का लाभ पात्र हितग्राहियों को दिलाया जाएगा। इसके साथ ही विभिन्न स्थानों पर सामाजिक संगठनों के सहयोग से स्वैच्छिक रक्तदान शिविरों का आयोजन यह अभियान 31 अक्टूबर 2022 तक चलेगा।

नगर निगम आयुक्त श्री किशोर कन्याल ने कार्यक्रम को लेकर संबंधित अधिकारियों की बैठक ली तथा सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि सभी पात्र हितग्राहियों को शासन की योजनाओं का लाभ मिले इसके लिए प्रत्येक वार्डवार जो वार्डसहायकों के दल बनाए गए हैं वह निरंतर वार्ड में रहकर घर -घर जाकर सर्वे करें और सभी पात्र हितग्राहियों का पंजीयन करें। जो हितग्राही शासन की योजनाओं का लाभ ले रहें हैं उनका भी तथा जिन्हें योजनाओं का लाभ नहीं मिल रहा है और वह पात्र हैं उन्हें भी योजनाओं का लाभ दिलाने के लिए आवश्यक कार्रवाई करें।  

मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान के शुभारंभ के अवसर पर बाल भवन में आयोजित कार्यक्रम की तैयारियां समय से पूर्णं करें तथा जिन हितग्राहियों को विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं में हितलाभ का वितरण एवं दिव्यांगजनों को कृत्रिम अंगो के वितरण किया जाना है। उनके लिए आवश्यक व्यवस्थाएं पूर्ण करें किसी भी प्रकार की समस्या हितग्रहियों को नहीं होनी चाहिए । मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान के तहत वृक्षारोपण का आयोजन भी निगम द्वारा किया जायेगा।