राजौरी में बस खाई में गिरी 5 लोगों की मौत

 जम्मू-कश्मीर में एक और दर्दनाक हादसा ...

राजौरी में बस खाई में गिरी 5 लोगों की मौत !

जम्मू। जम्मू और कश्मीर के राजौरी में उस वक्त दर्दनाक हादसा हुआ, जब एक बस अचानक अनियंत्रित होकर गहरी खाई में गिर गई। जिले के भीमबेर गली के पास गुरूवार को यात्रियों को लेकर जा रही एक बस के गहरी खाई में गिरने से पांच लोगों की मौत हो गई। इस बात की जानकारी मंजाकोट तहसीलदार जावेद चौधरी ने दी। इस हादसे के बाद चारों तरफ हड़कंप मच गया। बताया जा रहा है कि इस हादसे में बस में सवार कम से कम 25 लोग घायल हुए हैं, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। फिलहाल, पुलिस शवों को कब्जे में लेकर उनकी शिनाख्त करने में जुटी है और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।

हादसा कितना भयावह है। इस हाससे पर केंद्र शासित प्रदेश जम्मू और कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने दुख जताया है। एलजी के कार्यालय की ओर से जारी बयान में मनोज सिन्हा ने कहा कि राजौरी में हुए दर्दनाक हादसे में लोगों की मौत से दुखी हूं। दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। ईश्वर घायलों को जल्द से जल्द ठीक करें। जिला प्रशासन हर संभव सहायता प्रदान कर रहा है। बता दें कि इससे पहले बुधवार को भी जम्मू-कश्मीर में एक ऐसा ही हादसा हुआ था। पुंछ जिले में बुधवार को एक मिनी बस के गहरी खाई में गिर जाने से उसमें सवार 11 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 29 अन्य घायल हो गए थे। मरने वालों में चार महिलाएं शामिल थीं। 

यह हादसा इतना बड़ा था कि सेना को बचाव अभियान चलाना पड़ा। अधिकारियों के मुताबिक, बस गली मैदान से पुंछ की तरफ जा रही थी और सुबह 8।30 बजे सावजियान के सीमावर्ती इलाके में बरारी नाले के पास यह हादसे की शिकार हो गई। अधिकारियों ने बताया कि नौ यात्री घटनास्थल पर ही मृत पाए गए थे, जबकि दो अन्य ने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

Comments