मामले में कंपनी के मालिक को किया गिरफ्तार...

एंटी नॉरकोटिक्स सेल ने किये 2500 करोड़ की ड्रग्स जब्त  

मुंबई। महाराष्ट्र में एंटी नॉरकोटिक्स सेल ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 2500 करोड़ रुपए की ड्रग्स बरामदगी मामले में अम्बरनाथ से एक केमिकल कंपनी के मालिक को गिरफ्तार क‍िया है। इस कंपनी के माल‍िक को पुलिस ने ड्रग्स बनाने की साज‍िश में शामिल होने के चलते ग‍िरफ्तार क‍िया है। जानकारी के मुताब‍िक अम्बरनाथ की एनएएमएयू केमिकल फैक्ट्री में ही इस मामले का मुख्या आरोपी प्रेम शंकर सिंह ड्रग्स मैन्यु्फैक्चकर‍िंग करवाता था। माल‍िक पर ड्रग्सम बनाने की साज‍िश का गंभीर आरोप लगा है। एंटी नारकोट‍िक्स् सेल ने ढाई सौ करोड़ की ड्रग्सग बरामदगी मामले में अब फैक्ट्रीस के माल‍िक समेत 8वीं गिरफ्तारी की है। आरोप है क‍ि इस फैक्ट्रीस के मालिक से ही मुख्य आरोपी प्रेम शंकर सिंह मोटा कमीशन देकर बड़े स्तर पर ड्रग्स तैयार करवाता था। मुख्यी आरोपी कंपनी के मालिक को प्रति किलो के हिसाब से मोटा कमीशन अदा करता था। बताते चलें क‍ि पिछले महीने ही एंटी नॉरकोटिक्स सेल ने इस कंपनी में छापा मारा था और ड्रग्सख के इस गोरखधंधे का पर्दाफाश क‍िया था। सेल ने ज‍िस कंपनी माल‍िक को गिरफ्तार किया है उसका नाम ज‍िनेन्द्र बोरा है। हालांक‍ि इससे पहले नारकोट‍िक्सथ टीम कंपनी के मैनेजर किरण पवार को भी गिरफ्तार कर चुकी है

जानकारी के मुताबिक केमिकल कंपनी की आड़ में यहां पर एमडी ड्रग्स की बड़े स्तर पर मैन्युफैक्चरिंग की जाती थी। उसके बाद यहां से ड्रग्स गाड़ियों से नालासोपारा ड्रग्स फैक्ट्री पहुंचाई जाती थी। इस कंपनी में काम करने वाले कर्मचारियों ने एमडी ड्रग्स बनाने के दौरान आने वाली गंदी बदबू के चलते इसे बाद में बनाने से मना कर दिया था, जिसके बाद मुख्य आरोपी प्रेम शंकर सिंह ने मैन्युफैक्चरिंग को गुजरात के भरूच की एक केमिकल कंपनी में शिफ्ट कर दिया था।बताते चलें क‍ि ड्रग्सद तस्कपरी को रोकने और उसके खिलाफ चलाये जा रहे अभियान के अंतर्गत कल बुधवार को सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता मिली। इंडियन कोस्ट् गार्ड और गुजरात एटीएस के सतर्क जवानों ने नशीले पदार्थ की बड़ी खेप को पकड़ने में सफलता पाई है।

मामला कितना बड़ा है, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि बरामद नशीले पदार्थ की कीमत भारतीय बाजार में तकरीबन 200 करोड़ रुपये आंकी गई है। इस मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। इसके तार पंजाब की कपूरथला जेल से जुड़ रहे हैं।