नाम बदलकर की शादी, बेटी होने के बाद हुआ फरार...

बेटी  जन्म के बाद पुष्पेंद्र उर्फ आफताब अंसारी हुआ  फरार 

यूपी (सोनभद्र)। झारखंड के एक लड़के ने यूपी की एक लड़की के साथ नाम बदलकर शादी कर ली । पूरे मामले का खुलासा होने के बाद लड़का, लड़की को छोड़कर फरार हो गया है। जिसके बाद लड़की आरोपी के घर गढ़वा पहुंची। जहां वह एफआईआर दर्ज कराने के लिए मेराल थाना गई लेकिन, गढ़वा पुलिस ने पूरे मामले में लड़की का एफआईआर लेने से इनकार कर दिया है। इसके पीछे की वजह घटनास्थल बताई गई है।

दरअसल, यूपी के सोनभद्र के चोपन में गढ़वा का रहने वाला आफताब अंसारी दवा दुकान चला रहा था। इसी दौरान चोपन थाना क्षेत्र में ही मुरमा गांव की रहने वाली पूजा सिंह अफताब से मिली। उस वक्त अफताब ने उसे अपना नाम पुष्पेंद्र बताया था। साल 2018 में दोनों के बीच प्रेम संबंध बना और दोनों ने शादी कर ली। साल 2021 में पूजा को एक बेटी भी हुई है।

पूजा ने पुलिस को बताया है कि जब से वह गर्भवती हुई थी, उसका पति उसे छोड़कर भागना चाह रहा था। बेटी को जन्म के बाद आफताब उसे परिवार में किसी की मौत की बात बताकर गढ़वा स्थित अपने पैतृक घर ले आया। शव के अंतिम संस्कार के दौरान पूजा को पूरे मामले में शक हुआ, जिसके बाद उसने आफताब से उसका वास्तविक धर्म और पता पूछा। तब भी आफताब ने अपना धर्म छुपाया और अपना नाम पुष्पेंद्र ही बताया। मोहर्रम के दौरान वह फिर गढ़वा आई थी, उस दौरान भी उसे शक हुआ था। पूरे मामले में गांव में पंचायत भी लगी, जिसके बाद पंचायत ने दोनों को साथ रहने की सलाह दी। पंचायत के बाद आरोपी युवक पूजा को मिर्जापुर ले गया। मिर्जापुर में उसके साथ मारपीट की। इसी बीच आफताब उसे छोड़ कर भाग गया।

पूरे मामले को लेकर वह अब आफताब के घर पहुंची। जहां उसके परिजनों ने उसे घर से बाहर निकाल दिया। जिसके बाद पूजा गढ़वा के मेराल थाना पुलिस के पास पहुंची, जहां गढ़वा पुलिस ने घटनास्थल यूपी बताते हुए एफआईआर लेने से इनकार कर दिया है। पुलिस के बड़े अधिकारी पूरे मामले में कुछ भी बोलने से बच रहे हैं।