लालच में अंधी हुई को पैसे नही मिले तो पहुंच गई थाने ...

मां ने अपनी ही 16 साल की बेटी का किया सौदा

जबलपुर। मध्यप्रदेश के जबलपुर से माँ बेटी के रिश्ते को शर्मसार करने का मामला सामने आया है. यहां एक मां ने अपनी ही बेटी का पैसों के लालच में सौदा कर दिया. कलयुगी मां ने 16 साल की अपनी नाबालिक बेटी को 1 लाख 25 हजार में बेच दिया. मामले का खुलासा उस वक्त हुआ जब मां को सौदे की पूरी राशि नहीं मिली तो वह बेटी के अपहरण की रिपोर्ट दर्ज कराने थाने पहुंची. पूरा मामला रानीताल क्षेत्र का है. पुलिस ने शिकायत को गंभीरता से लेते हुए नाबालिग को राजगढ़ जिले से बरामद कर मां के सुपुर्द कर दिया है. इस मामले में एक आरोपी को भी गिरफ्तार किया गया है.

कलंकित हुआ रिश्ता: कहते है मां की ममता से बढ़कर दुनिया में और कुछ भी नहीं. मां ही धरती की भगवान है, लेकिन एक कलयुगी मां ने इस रिश्ते को ही कलंकित कर दिया. 16 साल की अपनी ही नाबालिग बेटी का सौदा किसी और ने नहीं उसकी मां ने कर दिया. रानीताल क्षेत्र में रहने वाली एक महिला ने 2 बिचौलियों के जरिए कुछ दिन पहले राजगढ़ जिले में रहने वाले एक युवक से अपनी बेटा का सौदा कर दिया. सौदे की रकम 1 लाख 25 हजार तय हुई, लेकिन दलालों ने लड़की की मां को सिर्फ 10 हजार रूपए ही दिए. इससे महिला बौखला गई और उसने थाने में जाकर बेटी की गुमशुदगी की शिकायत दर्ज करा दी. महिला ने 2 बिचौलिया सहित राजगढ़ के युवक के खिलाफ नामजद शिकायत दर्ज कराई.

पुलिस ने लड़की को बरामद किया: महिला की शिकायत पर पुलिस ने राजगढ़ से उस युवक को भी गिरफ्तार कर लिया है जिसे नाबालिग को बेचा जा रहा था. जबलपुर पुलिस महिला द्वारा बताए गए पते पर राजगढ़ पहुंची तो 16 साल की नाबालिग की मांग पर सिंदूर देख हैरान हो गई. पुलिस ने मौके पर किशोरी और युवक से पूछताछ की तो पता चला कि दोनों ने मंदिर में शादी कर ली है. पुलिस को महिला, उसकी लड़की और गिरफ्तार किए गए युवक ने पूरे मामले के बारे में बताया. जिसके बाद पुलिस ने नाबालिग लड़की को उसकी मां को सौंप दिया है. बिचौलियों की तलाश जारी है.