व्यापमं कांड का खुलासा करने वाले RTI एक्टिविस्ट की हालत गंभीर

चेस्ट में इन्फेक्शन के चलते सर गंगाराम अस्पताल में वेंटिलेटर पर…

व्यापमं कांड का खुलासा करने वाले RTI एक्टिविस्ट की हालत गंभीर

प्रदेश में व्यापमं में धांधली और फर्जीवाड़ा का खुलासा करने वाले व्हिसल ब्लोअर RTI एक्टिविस्ट आशीष चतुर्वेदी की हालत गंभीर है। उन्हें 15 अगस्त को चेस्ट में इन्फेक्शन के चलते दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहां आशीष को वेंटिलेटर पर रखा गया है। सांस लेने में भी उन्हें काफी परेशानी हो रही है।नींद नहीं आने और निमोनिया की शिकायत के बाद उन्हें ग्वालियर में एक निजी अस्पताल में दिखाया गया था। वहां भर्ती करने के बाद हालत बिगड़ी तो 15 अगस्त को दिल्ली रैफर किया गया है। मध्य प्रदेश में जब भी व्यापमं कांड (प्री मेडिकल टेस्ट ) में फर्जीवाड़ा मतलब सॉल्वर बैठाकर परीक्षा पास कराना, OMR सीट में धांधली कर किसी को भी टॉपर बनाने के कांड का खुलासा करने में ग्वालियर के RTI एक्टिविस्ट आशीष चतुर्वेदी का नाम सबसे पहले आता है। यही कारण है कि उनको व्यापमं कांड का व्हिसल ब्लोअर कहा जाता है। 

आशीष को इस मामले में मुख्य गवाह होने पर पुलिस सुरक्षा दी गई है, क्योंकि प्रदेश में व्यापमं कांड से जुड़े कई लोगों की संदिग्ध हालात में मौत हो चुकी हैं। पर आशीष हमेशा से अपनी सुरक्षा को लेकर चर्चा में रहे हैं। सुरक्षा कर्मियों से उनका विवाद और शिकायत हमेशा चर्चा में रहती थी। पिछले कुछ दिन से RTI एक्टिविस्ट आशीष चतुर्वेदी का स्वास्थ कुछ ठीक नहीं था। उनको नींद नहीं आ रही थी। वह चिड़चिड़े से हो गए थे। यही कारण था कि जब उन्होंने डॉक्टर को दिखाया तो निमोनिया बताते हुए चेस्ट में इन्फेक्शन की बात बताई। जब उनको सांस लेने में परेशानी हुई तो ग्वालियर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। यहां हालात बिगड़ने पर तत्काल आशीष चतुर्वेदी को दिल्ली के लिए रैफर किया गया है। 15 अगस्त को दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल में आशीष को भर्ती कराया गया है। 

15 अगस्त को RTI एक्टिविस्ट आशीष को दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यहां भी उनकी हालत में सुधार नहीं है। सांस लेने में ज्यादा परेशानी होने पर दो दिन पहले आशीष को वेंटिलेटर पर लिया गया है। आशीष के साथ में उनके पिता ओपी चतुर्वेदी हैं। उनका कहना है कि आशीष की हालत की फिलहाल ठीक नहीं है। जिस कारण वह काफी दुखी हैं। डॉक्टर लगातार उसका इलाज कर रहे हैं। उसे निमोनिया था जो बिगड़ गया। सांस लेने में काफी तकलीफ हो रही है। RTI एक्टिविस्ट आशीष के पिता ओपी चतुर्वेदी ने कि आशीष की हालत ठीक नहीं है। बेटे के इलाज के लिए वह दिल्ली में है। उधर वन विभाग में पदस्थ उनका छोटा भाई सतीश शनिवार सुबह अचानक चलते-चलते गिर पड़ा। उसे उनके साथियों ने अस्पताल पहुंचाया जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। 

पोस्टमार्टम कराने के बाद अशोक नगर-गुना से छोटे भाई का शव शनिवार शाम ग्वालियर पहुंचाया गया है। अब वह क्या करें। भाई साथ छोड़ गया और बेटे को अकेला छोड़ नहीं सकते। RTI एक्टिविस्ट आशीष ऐसे ही चर्चा में नहीं रहते थे। उनके खुलासे के बाद कई बड़े नेता और मंत्री बेनकाव हुए तो व्यापमं व शिक्षा विभाग के कई बड़े ऑफिसर, बोर्ड के डायरेक्टर से लेकर कर्मचारी और माफिया टारगेट पर आए थे। इसलिए आशीष सबकी आंखों में खटकते हैं। यही कारण है कि आशीष को कोर्ट के आदेश पर पुलिस सुरक्षा दी गई थी। युवा आशीष चतुर्वेदी भले ही व्यापम कांड के खुलासे के कारण राजनेताओं, अधिकारियों और माफियाओं के निशाने पर रहे हैं लेकिन उनके चाहने वालों की संख्या भी कम नही है जैसे ही जानकारी मिली वैसे ही उनके फैंस मंदिर जाकर उनकी स्वास्थ्य कामना कर रहे हैं कुछ लोगों को डर भी है कि कही उनके स्वास्थ्य के साथ जानबूझकर कुछ गलत न करवा दिया।

Comments