राष्ट्रीय स्वाधीनता की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर…

जन-जन को राष्ट्रीय ध्वज वितरित कर स्वयं तीरंगामयी हुए सरकारी कार्यालय

ग्वालियर। राष्ट्रीय स्वाधीनता की 75वीं वर्षगांठ (आजादी के अमृत महोत्सव की पूर्णता) के अवसर पर भारतीय नागरिकों में देश भक्ति की भावना जागृत करने के उद्देश्य से "घर- घर तिरंगा अभियान "चलाकर लोगों को 13 से 15 अगस्त तक अपने घरों में ध्वजारोहण करने के लिये प्रेरित करने हेतु उपायुक्त आबकारी, संभागीय उड़नदस्ता, नरेश कुमार चौबे एवं सहायक आबकारी आयुक्त जिला ग्वालियर, संदीप शर्मा के मार्गदर्शन में दिनांक 10 से 13 अगस्त  तक आबकारी विभाग द्धारा वार्ड क्रमांक 27 में घर घर जाकर झण्डा और डंडा का वितरण किया गया। 

इस दौरान वार्ड के युवा पार्षद द्वारा इस अभियान में नागरिक परिचय, और वार्ड की भौगोलिक सीमांतर्गत आयोजन को सहयोग किया गया। जिससे आबकारी टीम द्वारा वार्ड के अधिकांश क्षेत्र को समय सीमा में ध्वजा रोहित करने के लक्ष्य को प्राप्त करने में सफलता की ओर बढ़ने में आसानी हुई। विभाग द्वारा वार्ड के क्रमिक भ्रमण से अब शेष दो दिनों में अपेक्षित लक्ष्य की प्राप्ति सुगम हो सकेगी। विभाग द्वारा अपने कार्यालयों जिसमे संभागीय उपायुक्त कार्यालय, जिला कार्यालय, के अलावा ग्वालियर अल्कोबू प्रा.लि.में , विनायक डिस्लरी, अंग्रेजी मध्य भंडारगार, देशी मध्य भंडारगार, डबरा मध्य भंडरागर, समस्त वृत्त और ज़िले में संचालित समस्त मदिरा दुकानो, बारों पर लगभग 11200 झंडो का वितरण किया गया। 

इसके साथ ही उक्त सभी कार्यालयों पर सतरंगी रोशनी से सजाया गया। जन-जन को राष्ट्रीय ध्वज वितरित कर अभियान के तहत अपने-अपने घरों में सम्मान सहित झंडा फहराने  के लिए प्रेरित किया। उक्त कार्य में आबकारी अधिकारियों, कर्मचारियों, कार्यपालिक बल सहित समस्त स्टाफ का विशिष्ट योगदान वा परिश्रम रहा।