बीजेपी और जेडीयू का गठबंधन टूटने के बाद बीजेपी पर हमला बोला…

2024 में हम रहें या न रहें, 2014 वाले नहीं रहेंगे : नीतीश


पटना। बिहार में बीजेपी और जेडीयू का गठबंधन टूटने के बाद एक बार फिर से महागठबंधन की सरकार बन गई है। आज दोपहर दो बजे राजभवन में नीतीश कुमार ने मुख्यमंत्री तो तेजस्वी यादव ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली। मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद मीडिया से बातचीत में नीतीश कुमार ने बीजेपी और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि 2014 में आने वाले, 2024 में रहेंगे तब ना। नीतीश कुमार ने सीएम की शपथ लेने के बाद बीजेपी और पीएम मोदी पर पलटवार किया। 

उन्होंने कहा कि बीजेपी को लगता था विपक्ष खत्म हो जाएगा। लेकिन अब हम भी विपक्ष में हैं। इतना ही नहीं नीतीश कुमार ने मोदी का नाम लिए बिना उनपर निशाना साधा। नीतीश कुमार ने कहा कि 2014 में आने वाले, 2024 में रहेंगे तब ना। उन्होंने कहा, हम रहें या न रहें वे 2024 में नहीं रहेंगे। नीतीश कुमार ने कहा कि मैं विपक्ष को 2024 के लिए एकजुट होने की अपील करता हूं। हालांकि, पीएम पोस्ट के सवाल पर उन्होंने कहा कि मैं ऐसे पद के लिए उम्मीदवार नहीं हूं। 

दरअसल, पिछले दिनों बिहार में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते करते हुए बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा था कि ''देश में क्षेत्रीय पार्टियां खत्म हो रही हैं। जो खत्म नहीं हुई हैं, हो जाएंगी। सिर्फ बीजेपी ही बचेगी।'' बता दें कि जेपी नड्डा के इसी बयान पर नीतीश कुमार नाराज थे। इसके साथ ही नीतीश कुमार ने कहा कि अब जल्द ही विधानसभा का सत्र बुलाया जाएगा और मंत्रियों का शपथ ग्रहण भी जल्द से जल्द होगा। हम समय आने पर जनता को सब कुछ बता देंगे। बीजेपी के साथ जाने पर हमारी सीटें कम हुईं थी।