पहाड़गढ़, सबलगढ़ जनपद सीईओ को कारण बताओ नोटिस…

CM हेल्पलाइन का अधिकारी समय रहते निराकरण करें : जिला पंचायत के सीईओ

मुरैना। जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी रोशन कुमार सिंह ने कहा है कि अधिकारी सीएम हेल्पलाइन का समय रहते निराकरण करें। सीएम हेल्पलाइन के समय पर निराकरण न होने पर मुरैना जिले की स्थिति 52वें स्थान पर पहुंच सकती है। यह स्थिति पायी गई तो संबंधित विभागीय अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही होगी। उन्होंने वन-टू-वन अधिकारियों से लंबित सीएम हेल्पलाइन एवं प्रदेश में उनका विभाग किस स्थान पर है। 

इस संबंध में उन्होंने स्पष्ट निर्देश दिये कि किसी एक विभाग के कारण जिले की रैकिंग बिगड़ती है तो, उस विभाग के पीएस को लिखा जायेगा। इसके साथ ही सीएम हेल्पलाइन से अनुपस्थित रहने पर पहाड़गढ़ जनपद सीईओ नलवाय और सबलगढ़ सीईओ सुनीता शर्मा अनुपस्थित पायी गई। उन्होंने कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिये है। इस अवसर पर नगर निगम कमिश्नर संजीव कुमार जैन, जनपद सीईओ, समस्त जिलाधिकारी, नगरीय निकायों के सीएमओ उपस्थित थे। 

जिला पंचायत के सीईओ रोशन कुमार सिंह ने 50, 100 एवं 300 दिवस की सीएम हेल्पलाइन की समीक्षा की। समीक्षा के दौरान सीएमओ जौरा द्वारा संतोषजनक जबाव नहीं दिया, न ही वे सीएम हेल्पलाइन को देखकर आये। इस पर उन्होंने सीएमओ जौरा विनोद उन्नति को नोटिस एवं डीजेएम विद्युत को नोटिस जारी करने के निर्देश दिये। पीएमजेएसवाय के एमपी कोरी बिना सूचना के बैठक से अनुपस्थित पाये गये, उन्हें भी कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिये।