पुलिस के साथ लगभग 30 मिनट तक चले गतिरोध के बाद…

विजय चौक से राहुल गांधी को पुलिस ने लिया हिरासत में

मनी लांड्रिंग मामले में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिय गांधी से आज ईडी दूसरी बार पूछताछ कर रही है। सोनिया गांधी से की जा रही इस पूछताछ का कांग्रेस में गुस्सा देखने को मिल रहा है। देशभर में कांग्रेस के दिग्गज नेता समेत कार्यकर्ता सड़कों पर उतर कर इसके विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। इसी कड़ी में दिल्ली के विजय चौक पर प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ राहुल गांधी भी शामिल हुए थे जिसके बाद अब उन्हें हिरासत में ले लिया गया है। ताजा जानकारी के मुताबिक, राहुल गांधी को किंग्सवे कैंप ले जाया गया है। 

दरअसल, पार्टी के बड़े नेताओं ने संसद परिसर से विजय चौक तक मार्च निकाला। इस दौरान कई कांग्रेस सांसदों को हिरासत में लिया गया। दिल्ली पुलिस ने इन सांसदों के साथ राहुल गांधी को भी हिरासत में लिया। हिरासत में लिए जाने के बाद राहुल गांधी ने कहा कि ये विजय चौक पर कांग्रे सांसद आए हुए हैं। 

उन्होंने बेरोजगारी से लेकर महंगाई समेत अन्य कई मुद्दों पर बात करनी चाही लेकिन पुलिस इन्हें यहां बैठने नहीं दे रही। वहीं, दूसरी ओर संसद के अंदर चर्चा की इजाजत नहीं है और यहां पुलिस हमें गिरफ्तार कर रही है। बता दें, कांग्रेस नेता और एलओपी मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि, हम पुलिस के निर्देश पर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। यह सब विपक्ष को पूरी तरह से नष्ट करने और हमारी आवाज दबाने के लिए पीएम मोदी और अमित शाह की साजिश है। हम नहीं डरेंगे, हमारी लड़ाई जारी रहेगी।