पीटी उषा, इलैयाराजा समेत चार हस्तियां राज्यसभा के लिए मनोनीत

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर दी जानकारी…

पीटी उषा, इलैयाराजा समेत चार हस्तियां राज्यसभा के लिए मनोनीत

नई दिल्ली। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने पीटी उषा, इलैयाराजा समेत चार हस्तियों को राज्यसभा के लिए मनोनीत किया है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी और सभी के योगदान की सराहना की। पीएम मोदी ने अलग-अलग ट्वीट में चारों हस्तियों को बधाई दी। पीएम मोदी ने पूर्व एथलीट पीटी उषा को टैग करते हुए ट्वीट किया कि पीटी उषा हर भारतीय के लिए एक प्रेरणा हैं। खेलों में उनकी उपलब्धियों को व्यापक रूप से जाना जाता है, लेकिन पिछले कई वर्षों में नवोदित एथलीटों का मार्गदर्शन करने के लिए उनका काम उतना ही सराहनीय है। उन्हें राज्यसभा के लिए मनोनीत किए जाने पर बधाई। 

प्रधानमंत्री मोदी ने विख्यात संगीतकार इलैयाराजा को राज्यसभा के लिए मनोनीत किए जाने पर खुशी जाहिर की। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि इलैयाराजा की रचनात्मक प्रतिभा ने पीढ़ी दर पीढ़ी लोगों को मंत्रमुग्ध किया है। उनकी रचनाएं अनेक भावनाओं को खूबसूरती से दर्शाती हैं। उनकी जीवन यात्रा भी उतनी ही प्रेरक है- वह एक विनम्र पृष्ठभूमि से उठे और बहुत कुछ हासिल किया। खुशी है कि उन्हें राज्यसभा के लिए मनोनीत किया गया है। कर्नाटक के धर्मस्थल मंदिर के धर्माधिकारी और समाजसेवी वीरेंद्र हेगड़े को राज्यसभा के लिए मनोनीत किए जाने पर पीएम मोदी ने कहा कि वीरेंद्र हेगड़े उत्कृष्ट सामाजिक सेवा में सबसे आगे हैं। 

मुझे धर्मस्थल मंदिर में प्रार्थना करने और स्वास्थ्य, शिक्षा और संस्कृति के क्षेत्र में उनके द्वारा किए जा रहे महान कार्यों को देखने का अवसर मिला है। वह निश्चित रूप से संसदीय कार्यवाही को समृद्ध करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी ने भारतीय पटकथा लेखक और फिल्म निर्देशक वी. विजयेंद्र प्रसाद को राज्यसभा के लिए मनोनीत किए जाने पर बधाई दी। उन्होंने ट्वीट किया, 'वी. विजयेंद्र प्रसाद दशकों से रचनात्मक दुनिया से जुड़े हुए हैं। उनकी रचनाएं भारत की गौरवशाली संस्कृति को प्रदर्शित करती हैं और विश्व स्तर पर अपनी पहचान बना चुकी हैं। उन्हें राज्यसभा के लिए मनोनीत किए जाने पर बधाई।'

Comments