ये ईरान, इराक और सीरिया नहीं',नूपुर शर्मा का पुतला लटकाए जाने पर बोले…

इस तरह के आतंकवाद और बर्बर व्यवहार के खिलाफ खड़े होने का समय : विवेक अग्निहोत्री

बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा के पैगंबर मोहम्मद पर दिए गए विवादित बयान को लेकर देशभर में हंगाम मच गया है। देश के कई राज्यों में नूपुर शर्मा के खिलाफ विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं और शुक्रवार को लोग जुमे की नमाज के बाद सड़कों पर भी उतर आए। जहां एक तरफ यूपी के कई शहरों में पथराव और तोड़फोड़ की घटनाएं सामने आईं, वहीं कर्नाटक में नूपुर का पुतला फंदे पर लटकाया गया। कर्नाटक के बेलगाम शहर में फोर्ट रोड स्थित मस्जिद के नजदीक कुछ लोगों ने नुपुर शर्मा के पुतले को सरेआम फंदे से लटका दिया। हालांकि माहौल ना बिगड़े, इसलिए पुलिस ने नगर निगम के कर्मचारियों के साथ मिलकर फौरन वहां से पुतला हटा दिया। 

कर्नाटक में सरेआम नूपुर शर्मा का पुतला लटकाए जाने पर 'द कश्मीर फाइल्स' फिल्म के डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री काफी भड़क गए हैं और उन्होंने नूपुर के खिलाफ इस तरह के प्रदर्शन पर आपत्ति जताते हुए ट्वीट किया है। विवेक अग्निहोत्री ने नूपुर के पुतले की फोटो पोस्ट करते हुए कहा, 'माफ करना दोस्तों यह न तो ईरान है, न इराक है और न ही सीरिया है... यह आज का भारत है। यह आज का पुतला है, अगर फौरन सजा नहीं दी गई, तो जल्द ही इस पुतले की जगह असली लोग होंगे।

खिलाफत आंदोलन आज भी जिंदा है।' उन्होंने कहा, 'प्रिय शिक्षित मुस्लिम मित्रों, इस खिलाफत 2.0 के खिलाफ आवाज उठाने की आपकी बारी है। आपके लिए इस तरह के आतंकवाद और बर्बर व्यवहार के खिलाफ खड़े होने का समय आ गया है। अगर आप शिकायत नहीं कर सकते और शांति, सद्भाव और एकता के बारे में कुछ नहीं कर सकते तो धिक्कार है चुप रहने वालों पर।' बता दें कि इससे पहले जब बीजेपी ने विवादित बयान देने की वजह से नूपुर को पार्टी से निलंबित किया था, तब भी विवेक अग्निहोत्री ने बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि आज भारत-भारत के खिलाफ है।