विश्व प्रेस स्वतंत्रता दिवस पर परिचर्चा आयोजित…

प्रेस की स्वतंत्रता में  ग्वालियर की पत्रकारिता अग्रणीय : सम्राट

ग्वालियर। प्रेस की स्वतंत्रता में ग्वालियर प्रेस की भूमिका अग्रणीय है। लेकिन प्रेस की स्वतंत्रता को लेकर विश्व की पत्रकारिता में  अनेक अवरोध है। यह बात आज 3 मई मंगलवार को ग्वालियर प्रेस क्लब एवं मध्य प्रदेश पत्रकार संघ द्वारा फूलबाग स्थित ग्वालियर प्रेस क्लब भवन में आयोजित विश्व प्रेस स्वतंत्रता दिवस  के अवसर पर आयोजित परिचर्चा  में बरिष्ठ पत्रकार डॉक्टर सुरेश सम्राट ने कहीं। 

यह जानकारी देते हुए प्रेस क्लब के सचिव सुरेश शर्मा ने बताया कि इस अवसर पर ग्वालियर प्रेस क्लब अध्यक्ष राजेश शर्मा  ने कहा प्रेस  की स्वतंत्रता को  पहले भी खतरा नहीं था और आज भी नहीं है। परिचर्चा में मध्य प्रदेश पत्रकार संघ के प्रदेश अध्यक्ष सुरेन्द्र माथुर ने पत्रकारिता में बाजारवाद हावी होने की बात कहीं।

वहीं बरिष्ठ पत्रकार राकेश अचल ने कहा कि पहले की अपेक्षा प्रेस पर हमले बढ़ गये है, ऐसी स्थिति में प्रेस को संगठित होने की अवश्यकता है। परिचर्चा में बरिष्ठ पत्रकार हरीश चन्द्रा, पी.डी. सोनी, राजेश जायसवाल, रवि उपाध्याय, विक्रम प्रजापति, रघुवीर कुशवाह, प्रमोद शिंदे, सुरेन्द्र श्रीवास्तव, उपेंद्र तोमर, सहित अन्य पत्रकार उपस्थित थे। आभार प्रदर्शन राम किशन कटारे ने किया।