पुलिस ने 3 नकबजनों को गिरफ्तार कर तीन चोरी की घटनाओं का किया खुलासा

पकड़े गये चोरों से 02 लाख रूपये कीमत का सामान किया बरामद…

पुलिस ने तीन नकबजनों को गिरफ्तार कर तीन चोरी की घटनाओं का किया खुलासा

ग्वालियर। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ग्वालियर अमित सांघी के निर्देष पर ग्वलियर पुलिस द्वारा चोरी, नकबजनी के आरोपियों के धरपकड़ हेतु प्रभावी कार्यवाही की जा रहा है। इस दौरान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ग्वालियर को जरिये मुखबिर सूचना प्राप्त हुई कि कुछ बदमाष किसी गंभीर बारदात को अंजाम देने की नीयत से भदरौली रोड पर स्थित मॉडल स्कूल के पास खडे़ है। उक्त सूचना पर से एसएसपी ग्वालियर द्वारा अति. पुलिस अधीक्षक शहर-मध्य अभिनव चैकसे को थाना बल की टीम बनाकर उक्त सूचना की तस्दीक करते हुए बदमाषों की धरपकड़ हेतु निर्देषित किया गया।

वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देष के परिपालन नगर पुलिस अधीक्षक महाराजपुरा रवि भदौरिया के मार्गदर्षन में थाना प्रभारी महाराजपुरा निरी. प्रषांत यादव के नेतृत्व में थाना बल की टीम बनाकर उसे मुखबिर के बताये स्थान पर भेजा गया। पुलिस टीम को मुखबिर के बताये स्थान भदरौली रोड मॉडल स्कूल के पास तीन संदिग्ध व्यक्ति खड़े दिखाई दिये, जिन्होने पुलिस टीम को देखकर भागने का प्रयास किया, परन्तु पुलिस टीम द्वारा तीनों संदिग्धों को घेराबंदी कर पकड़ लिया गया। पकडे़ गये संदिग्धों से पूछताछ करने पर उन्होने थाना महाराजपुरा क्षेत्र में तीन चोरी की बारदातों को अंजाम देना स्वीकार किया। 

पुलिस द्वारा की गई पूछताछ में उन्होने बताया कि उनके द्वारा दिनांक 18.02.2022 की रात में बीना विहार काॅलोनी स्थित एक मकान से सोने-चांदी के जेवर, दिनांक 21.03.2022 की रात में शताब्दीपुरम् एस ब्लाॅक स्थित मकान का ताला तोड़कर वहां से एक सोने की चैन, दो अंगूठी, नगदी तथा दिनांक 22.03.2022 की रात में शताब्दीपुरम् स्थित एक निर्माणाधीन मकान से नल की टोंटी, नल फिटिंग का सामान, ग्राईंडर मषीन, कटर व अन्य सामान चोरी किया गया था। 

पुलिस टीम द्वारा पकड़े गये चोरों की निषादेही पर उनके पास से चोरी गई एक सोने की चैन, 04 सोने की अंगूठी, चांदी की पायल, बिछिया, ग्राईंडर मशीन, कटर, नल की टोंटी व बिजली बल्ब सहित अन्य सामान कीमती लगभग 02 लाख रूपये का बरामद कर जप्त किया गया। पुलिस टीम द्वारा इन चोरों को गिरफ्तार कर थाना महाराजपुरा के तीन चोरी के प्रकरणों का खुलासा करते हुए चोरी गये मषरूके को बरामद किया गया। गिरफ्तार चोरों से जिले में हुई अन्य चोरी की बारदातों के संबंध में पूछताछ की जा रही है।

Comments