अवैध मादक पदार्थ के खिलाफ ग्वालियर पुलिस की ताबड़तोड़ कार्यवाही…

पुलिस ने तस्कर के पास से 20 किलो गांजा  किया बरामद

ग्वालियर। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ग्वालियर अमित सांघी के निर्देशानुसार ग्वालियर जिले में अवैध मादक पदार्थो की खरीद-फरोख्त करने वालों के विरूद्ध लगातार प्रभावी कार्यवाही की जा रही है। दिनांक 05.05.2022 को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ग्वालियर को जरिए मुखबिर सूचना प्राप्त हुई कि अवैध मादक पदार्थ गांजे की तस्करी करने वाला एक तस्कर हाथ में प्लास्टिक की बोरी लिये हुए गांजा बैचने की फिराक में इन्दरगंज क्षेत्र में मोती तबेला के पास देखा गया हैै। 

सूचना पर से वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ग्वालियर ने अति. पुलिस अधीक्षक शहर (पूर्व/अपराध) राजेश डण्डोतिया को अति. पुलिस अधीक्षक(दक्षिण) मृगाखी डेका से समन्वय स्थापित कर थाना इन्दरगंज की पुलिस टीम को सूचना की तस्दीक कर गांजा तस्कर को पकड़ने हेतु निर्देष किया गया। 

वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा दिये गये निर्देशानुसार सीएसपी इन्दरगंज विजय भदौरिया के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी इन्दरगंज निरी. अनिल सिंह भदौरिया द्वारा थाना इन्दरगंज पुलिस टीम को मुखबिर के बताये गये हुलिया के तस्कर की तलाष हेतु लगाया गया। पुलिस टीम को मोती तबेला, नदी गेट रोड के पास गली में एक संदिग्ध व्यक्ति हाथ में सफेद प्लास्टिक की भरी हुई बोरी लिये हुए खड़ा दिखा, पुलिस टीम को देखकर उसने भागने का प्रयास किया।

पुलिस टीम द्वारा उक्त संदिग्ध को धरदबोचा, पूछताछ करने पर उसने अपने आप को कुरूक्षेत्र(हरियाणा) का रहने वाला बताया। संदिग्ध व्यक्ति के पास मिली बोरी की तलाषी लेने पर उसमें दो पैकेट मिले, जिनमें गांजा भरा हुआ था, तौल करने पर दोनों पैकेटों का बजन क्रमषः 10-10 किलो पाया गया। 

जप्त किये गये गांजे का कुल बजन 20 किलो अनुमानित कीमत लगभग 02 लाख रूपये का गिरफ्तार किये गये आरोपी से विधिवत जप्त किया गया। थाना इन्दरगंज में पकड़े गये आरोपी के खिलाफ धारा 8/20 एनडीपीएस का प्रकरण पंजीबद्व कर विवचेना में लिया गया है। 

पकड़े गये गांजा तस्कर ने पुलिस टीम को पूछताछ में बताया कि वह विषाखापट्टनम से ग्वालियर गांजा लाया था ट्रेन से उतरकर रेल्वे स्टेषन पर मौजूद आरपीएफ पुलिस के द्वारा पकड़े जाने के डर से मैं फूलबाग की ओर चला गया था और गांजा बैचने के लिये स्थानीय खरीददार की तलाष कर रहा था तभी पुलिस द्वारा उसे मय गंाजे के पकड़ लिया गया। ग्वालियर पुलिस द्वारा अवैध मादक पदार्थ के खिलाफ जीरो टोलरेंस नीति के तहत प्रभावी कार्यवाही की जा रही है।