अवैध मादक पदार्थ के खिलाफ ग्वालियर पुलिस की प्रभावी कार्यवाही…

ग्वालियर पुलिस ने तस्कर के पास से 20 किलो 700 ग्राम गांजा किया बरामद

ग्वालियर। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ग्वालियर अमित सांघी के निर्देशानुसार ग्वालियर जिले में अवैध मादक पदार्थो की खरीद-फरोख्त करने वालों के विरूद्ध लगातार प्रभावी कार्यवाही की जा रही है। दिनांक 25.05.2022 को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ग्वालियर को जरिए मुखबिर सूचना प्राप्त हुई कि एक तस्कर ट्रेन से उतरकर बैग में अवैध मादक पदार्थ गांजा लिये बिरला रेलवे पुल के नीचे खड़ा है। सूचना पर से वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ग्वालियर ने अति. पुलिस अधीक्षक शहर (पूर्व/अपराध) राजेश डण्डोतिया को थाना गोला का मंदिर की पुलिस टीम को सूचना की तस्दीक कर गांजा तस्कर को पकड़ने हेतु निर्देष किया गया। 

वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा दिये गये निर्देशानुसार सीएसपी मुरार ऋषिकेष मीणा के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी गोला का मंदिर उपनिरीक्षक ब्रजमोहन शर्मा द्वारा थाना गोला का मंदिर पुलिस टीम को मुखबिर के बताये गये स्थान पर सूचना की तस्दीक हेतु भेजा गया। पुलिस टीम को बिरला नगर रेलवे पुल के नीचे पटरी के पास लाल टीषर्ट एवं नीली जींस पहने एक व्यक्ति दो बैग लिये खड़ा दिखाई दिया, जिसने पुलिस टीम को अपनी ओर आता देखकर भागने का प्रयास किया। परन्तु पुलिस टीम द्वारा उक्त संदिग्ध को घेराबंदी कर धरदबोच लिया गया, पूछताछ करने पर उसने अपने आप को तेमबागुड़ा शारधापुर जिला रायगढ़ा(उड़ीसा) का रहने वाला बताया। 

उक्त व्यक्ति के पास मिले दोनों बैगो की तलाषी लेने पर उसमें दो पैकेट मिले, जिनमें गांजा भरा हुआ था, तौल करने पर दोनों पैकेटों का कुल वजन 20 किलो 700 ग्राम अनुमानित कीमत लगभग 02 लाख 40 हजार रूपये का गिरफ्तार किये गये आरोपी से विधिवत जप्त किया गया। थाना गोला का मंदिर में पकड़े गये आरोपी के खिलाफ धारा 8/20 एनडीपीएस का प्रकरण पंजीबद्व कर विवचेना में लिया गया है। पकड़े गये गांजा तस्कर ने पुलिस टीम को पूछताछ में बताया कि वह उड़ीसा से ग्वालियर गांजा लाया था रेल्वे स्टेषन पर मौजूद आरपीएफ पुलिस के द्वारा पकड़े जाने के डर से वह बिरला नगर पुल के नीचे ही उतर गया था और गांजा बैचने के लिये स्थानीय खरीददार की तलाष कर रहा था तभी पुलिस द्वारा उसे मय गंाजे के पकड़ लिया गया। ग्वालियर पुलिस द्वारा अवैध मादक पदार्थ के खिलाफ जीरो टोलरेंस नीति के तहत प्रभावी कार्यवाही की जा रही है।