जिले में अवैध रूप से संचालित खदान की जानकारी खनिज शाखा को दें…

सहरिया क्रांति की  जंगल बचाओ मुहीम से जागा प्रशासन !

शिवपुरी  सहरिया क्रांति का जंगल बचाओ आन्दोलन से अब प्रशासन के कान भी खड़े हो गए हैं। अब जिले में अवैध माइनिंग की रोकथाम हेतु आवश्यक कार्यवाही की जा रही है।  पहली बार खनिज शाखा ने आमजन से अपील की है कि आमजन को जिले में अवैध रूप से संचालित खदान की जानकारी प्राप्त होती है तो कार्यालय कलेक्टर खनिज शाखा को दें।

खनिज अधिकारी ने आमजन से अपील की है कि जिले के कार्य क्षेत्र अंतर्गत कोई भी खदान यदि अवैध रूप से संचालित हो रही है और उसकी जानकारी कार्यालय कलेक्टर खनिज शाखा को दें। कोई भी व्यक्ति, संस्था, पंचायत, नगर पालिका, पत्रकार आदि इस प्रकार की जानकारी तत्काल कार्यालय कलेक्टर के खनिज शाखा के खनिज अधिकारी को लिखित, मौखिक एवं ई-मेल, समाचार पत्रों के माध्यमों से दे सकता है। जिससे अवैध माइनिंग पर नियमानुसार कार्यवाही कर रोक लगाई जा सकें।

उल्लेखनीय है कि राष्ट्रीय हरित अधिकरण द्वारा प्रकरण क्रमांक 75/2021 (श्रीमती गीता, लक्ष्मी मीना विरूद्ध मध्यप्रदेश शासन व अन्य) में 04 अप्रैल को पारित आदेश के अनुपालन में अवैध माइनिंग की रोकथाम की कार्यवाही की जा रही है। विदित है की सामाजिक आन्दोलन सहरिया क्रांति द्वारा गाँव-गाँव में सहरिया आदिवासी व अन्य  ग्रामीणों के साथ जंगल बचाओ आन्दोलन चला रखा है। जिससे माफिया तत्वों में हडकम्प मचा हुआ है।