मंत्री भूपेंद्र सिंह ने दिया बयान…

MP में जुलाई में होंगे नगरीय निकाय के चुनाव, अगस्त में आएगा रिजल्ट

भोपाल। एमपी में नगरीय निकाय के चुनाव जुलाई में होंगे। अर्बन बॉडी इलेक्शन को लेकर यह बड़ा दावा किया है प्रदेश के नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह ने। उन्होंने कहा कि एमपी पंचायत चुनाव खत्म होने के बाद जुलाई महीने में नगरीय निकाय चुनाव भी करा लिए जाएंगे। अगस्त के पहले सप्ताह में चुनाव समपन्न होने के साथ ही चुनाव परिणाम भी आ जाएंगे। राज्य निर्वाचन दिए थे बारिश के बाद चुनाव के संकेत: इससे पहले शुक्रवार को राज्य निर्वाचन आयुक्त बसंत प्रताप सिंह ने भी नगरीय निकाय चुनाव के बारिश के बाद कराए जाने की संभावना जताई थी। 

उन्होंने कहा कि नगरीय निकाय शहरी क्षेत्र में होते हैं और वहां बारिश में चुनाव कराए जाने के दौरान इतनी बाधाएं नहीं आती। मतदान दल को पहुंचने में भी दिक्कत नहीं होती है, इसलिए राज्य निर्वाचन आयुक्त ने पंचायत चुनाव बारिश के पहले कराकर बाद में नगरीय निकाय चुनाव कराने की बात कही थी। नगरीय प्रशासन मंत्री ने जुलाई में चुनाव कराकर अगस्त में परिणाम घोषित हो जाने की संभावना जताई है। 

MP पहला राज्य है, जहां OBC आरक्षण के साथ हो रहे हैं चुनाव: नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह ने यह भी दावा किया कि मध्यप्रदेश ऐसा पहला राज्य है जहां आरक्षण के साथ चुनाव हो रहे हैं। महाराष्ट्र में बिना ओबीसी आरक्षण के चुनाव हो रहे हैं। कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए सिंह ने कहा कि कांग्रेस ने तो आरक्षण को खत्म कराने में कोई कसर नहीं छोड़ी थी। कांग्रेस आरक्षण को लेकर 5 बार कोर्ट गई थी। उन्होंने कहा कि यह बीजेपी सरकार की सफलता है कि प्रदेश में ओबीसी आरक्षण के साथ चुनाव हो रहे हैं। सरकार ने OBC के साथ अन्याय नहीं होने दिया। भूपेंद्र सिंह ने कहा कि मध्य प्रदेश अन्य राज्यों के लिए उदाहरण है, दूसरे राज्य भी अब मप्र की राह पर चलेंगे।