जोड़ों की समस्या और स्पॉट्स इंजरी के लिए…

मैक्स हॉस्पिटल वैशाली ने ग्वालियर में शुरू की विशेष ओपीडी

ग्वालियर। उत्तर भारत के अग्रणी स्वास्थ्य संसथान मैक्स सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल, वैशाली ने ग्वालियर में सोमवार को ऑर्थोपेडिक्स और स्पोर्ट्स इंजरी के लिए मासिक ओपीडी खोलने की घोषणा की। यह सेवा शुरू होने से स्थानीय लोगों का समय भी बचेगा और इलाज के लिए दूसरे शहर में जाने का खर्च भी बचेगा। उन्हें अपने घर के पास ही उत्कष्ट स्वास्थ्य सुविधाएं मिल पाएंगी। यह ओपीडी सेवा ग्वालियर के श्री डायग्नोस्टिक स्थित मैक्स पेशेंट असिस्टेंस सेंटर में हर महीने के तीसरे रविवार को सुबह 11 बजे से दोपहर 2 बजे तक उपलब्ध रहेगी।

डॉ. आदित्य शर्मा सीनियर कंसलटेंट, ऑर्थोपेडिक्स, स्पोर्ट्स इंजरी तथा ज्यॉइंट रिप्लेसमेंट] मैक्स हॉस्पिटल, वैशाली ने जानकारी देते हुए बताया कि  इस ओपीडी की शुरू करने का मकसद सभी को टर्शियरी स्वास्थ्य सेवाएं देने का लक्ष्य पूरा करना है। ग्वालियर की यह ओपीडी स्थानीय और आसपास के शहर के लोगों भी लाभ पहुंचाएगी। 

डॉ. आदित्य शर्मा ने बताया की स्पोर्ट्स इंजरी और ऑर्थोपेडिक बिमारियों के लिए यह विशेष ओपीडी शहर और आसपास के अधिक से अधिक लोगों, एथलीटों तथा खिलाडियों को सेवा देगी। हमारे पास अत्याधुनिक टेक्नोलॉजी तथा बेहतरीन मेडिकल एवं सर्जिकल दक्षता है, जिसकी बदौलत हम टर्शियरी केयर सुविधाएं देने में सक्षम हो चुके हैं लेकिन अब हमारा फोकस खेल दौरान चोटिल खिलाडियों को मदद पहुँचाने पर है ताकि उनके जीवन की गुणवत्ता बेहतर बानी रहे। ऑर्थोपोडिक सर्जनों के लिए ऑर्थोस्कोपी पसंदीदा तकनीक है क्योंकि इसमें कम से कम कट लगाना पड़ता है, परेशानियां भी कम होती हैं और मरीज़ की रिकवरी भी जल्दी हो जाती है। 

डॉ. आदित्य का कहना है की, हमारा प्रयास है की जोड़ों की किसी भी समस्या, स्पोर्ट्स इंजरी और सम्बंधित उपचार विकल्प से पीड़ित हर व्यक्ति को उपलब्ध उपचार के बारे में बताया जाये।  इस ओपीडी में अत्याधुनिक स्वास्थ्य सुविधाएं, ऑपरेशन थिएटर, अत्यंत योग्य नर्सिंग और सहायक कर्मियों के अलावा अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर प्रशिक्षित क्लिनीशियन मौजूद हैं, जो देश में सर्वश्रेष्ठ माने जाते हैं। हमारा फोकस सर्जरी को सुरक्षित, कम से कम शल्यक्रिया वाली और किफायती बनाने के लिए तकनीकों और टेक्नोलॉजी में सुधार लाने पर है।