DM ने मण्डी सचिव को कारण बताओ नोटिस जारी कर दिए उपस्थित होने निर्देश

जिम्मेदार अधिकारियों की अनुपस्थिति एवं अव्यवस्था के कारण…

कलेक्टर ने मण्डी सचिव को कारण बताओ नोटिस जारी कर दिए उपस्थित होने निर्देश

भिण्ड। कलेक्टर डॉ सतीश कुमार एस ने मण्डी सचिव भिण्ड राकेश यादव, को कारण बताओ नोटिस जारी कर कहा है कि वर्तमान में कृषि उपज विक्रय का कार्य जिला अंतर्गत समस्त मण्डियों में संचालित है, जिसमें आज  05 अप्रैल 2022 को नवीन गल्ला मण्डी भारौली तिराहे पर कृषि उपज विक्रय के समय कानून व्यवस्था संबंधी सूचना प्राप्त होने पर संबंधित एसडीएम, नगर निरीक्षक एवं तहसीलदार भिण्ड को भेजा गया।

उनके द्वारा निरीक्षण पंचनामा प्रस्तुत कर लेख किया है कि, कृषि उपज विक्रय के समय न तो आप उपस्थित थे और न ही आपके द्वारा कृषि उपज विक्रय हेतु समुचित व्यवस्था एवं विक्रय के संबंध में कोई नोटिस बोर्ड एवं सूची इत्यादि मण्डी में चस्पा की गयी, जिससे कि किसानों को सुविधा हो। मण्डी प्रशासन के जिम्मेदार अधिकारियों की अनुपस्थिति एवं अव्यवस्था के कारण किसानों को कृषि उपज विक्रय करने में असुविधा हुयी। साथ ही कानून व्यवस्था की स्थिति निर्मित हुयी। यह स्थिति अत्यंत ही आपत्तिजनक है। 

आपका उक्त कृत्य म.प्र. सिविल सेवा (आचरण) नियम 1965 के उपनियम 1,2,3 का स्पष्ट उल्लंघन होकर एक लोक सेवक के पदीय कर्तव्यों के निर्वहन में लापरवाही एवं उदासीनता के साथ-साथ आपकी कर्तव्य विमुखता का परिचायक है। अतः इस संबंध में आप अपना जबाव तत्काल समक्ष में उपस्थित होकर प्रस्तुत करें, कि क्यों न आपके विरूद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही प्रस्तावित की जाये। आपकी ओर से नियत अवधि में उत्तर प्राप्त न होने की दशा में यह माना जायेगा कि आपको इस संबंध में कुछ नहीं कहना है और उस परिस्थिति में एक पक्षीय कार्यवाही प्रस्तावित की जायेगी।

Comments