गृह मंत्री ने खरगोन हिंसा में मिले एक शव के बारे में मीडिया को दी जानकारी

पहली मौत की पुष्टि, डेड बॉडी की शिनाख्त, शव परिजनों को सौंपा…

गृह मंत्री ने खरगोन हिंसा में मिले एक शव के बारे में मीडिया को दी जानकारी

भोपाल। प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने खरगोन हिंसा में मिले एक शव के बारे में मीडिया को जानकारी दी। खरगोन के कपास मंडी में मिले शव के बारे में शिनाख्त देर से कराई गई और एफआईआर में लिखा गया है कि 8 लोगों ने उसको मारा है, इस पर गृह मंत्री ने कहा कि शिनाख्त कराने की पूरी कोशिश की गई थी और जब परिवार की तरफ से गुमशुदगी की रिपोर्ट आई तब शिनाख्त कराई गई। इसी मामले में 11 अप्रैल को 302 का मामला दर्ज हो गया था। जो भी जांच में सामने आएंगे, उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। रामनवमी के बाद हनुमान जयंती पर जुलूस के बारे में गृह मंत्री ने बताया कि पूरे प्रदेश में 289 जगहों पर शांतिपूर्वक हनुमान जयंती का जुलूस निकला है। 

बड़वानी के बाद खरगोन में ऐसा मामला आया है जिसमे एक व्यक्ति कर्नाटक में था और दूसरा अस्पताल में, फिर भी मामला दर्ज हुआ। क्या समुदाय विशेष को टारगेट किया जा रहा है, इस पर गृह मंत्री ने कहा कि आप समुदाय विशेष कह सकते हैं लेकिन जो दंगाई हैं, उन पर कार्रवाई हो रही है। बताया जाता है कि खरगोन हिंसा में यह पहली मौत है। नीमच की एक रैली में गृह मंत्री को आतंकवादी कहा गया और गोली मारने के नारे लगाए गए। इस पर गृह मंत्री ने कहा कि हम तो समाज के अंदर काम करने आते हैं। वह सार्वजनिक जीवन में काम करते हैं और जब राजनीति में आए हैं तो हमारा प्रण होता है कि पूरा समर्पण समाज को दें। अभी हमें गोली मारने की बात करते हो या आतंकवादी कहते हो, उसके बाद भी मैं किसी भी सीमा तक जाऊंगा। 

न गोली वाली बात से कोई डर है, ना आतंकवादी कहे जाने से कोई डर है। लेकिन मध्यप्रदेश के सामाजिक सौहार्द को हम किसी भी कीमत पर नहीं बिगड़ने देंगे। मध्य प्रदेश के अमन और चैन के लिए किसी भी सीमा तक जाना पड़े तो हम जाएंगे। कांग्रेस आज ओबीसी वर्ग लेकर बैठक कर रही है, इस पर गृह मंत्री ने कहा कि बैठक ही कर सकते हैं ये लोग और बैठक का ही भाव है इनके अंदर। सबसे ज्यादा उपेक्षा अगर ओबीसी वर्ग किसी ने की है तो वह कमलनाथ ने ही की है। ये ओबीसी सम्मेलन करने की बजाय किसी ओबीसी वर्ग के व्यक्ति को कांग्रेस का अध्यक्ष बना दें। कमलनाथ पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि कुछ लोगों के कहे अनुसार भावी मुख्यमंत्री भी यही हैं एक आध पद तो ओबीसी को दें। हमारे भाई अरुण यादव जी को दें। 

जमीयत उलेमा हिंद सुप्रीम कोर्ट गया है। उनका आरोप है कि मध्य प्रदेश, गुजरात और उत्तर प्रदेश में जो बुलडोजर चलाए गए हैं, वह एक धर्म विशेष को टारगेट किया गया, इस पर गृह मंत्री ने कहा कि अच्छी बात है। जाना भी चाहिए और हमने जो कार्रवाई की है वह कौम को ध्यान में रखकर नहीं की है। उग्रवाद और दंगाइयों को ध्यान में रखकर ही अतिक्रमण पर कार्रवाई की है और इसलिए कोर्ट जाएं और अदालत का जो आदेश होगा, वह सिर माथे होगा। इंदौर को गृहमंत्री अमित शाह ने 6 नए अवॉर्ड दिए, इस पर मंत्री ने कहा कि इंदौर की जनता को बहुत-बहुत बधाई हो। इंदौर लगातार किसी ना किसी तरीके से पुरस्कार प्राप्त कर रहा है। इसके लिए वहां के प्रशासन के अधिकारियों और लोगों को बहुत-बहुत शुभकामनाएं। 

Comments