शासकीय कार्य में बाधा डालने पर…

तथाकथित एनीमल लवर के खिलाफ पुलिस प्रकरण दर्ज 

ग्वालियर। नगर निगम के आवारा श्वान पकडने के अभियान में बाधा डालकर आवारा श्वान को जबरन छुडाने एवं शासकीय कार्य में बाधा डालने वाले तथाकथित एनीमल लवर के खिलाफ पडाव थाने पर शिकायत दर्ज कराई गई है  उल्लेखनीय है कि बढती गर्मी के चलते शहर में तेजी से बढ रहीं डॉग बाइट की घटनाओं को रोकने के लिए नगर निगम ग्वालियर द्वारा आवारा कुत्ते पकडने का अभियान तेजी से चलाया जा रहा है। 

निगम के अमले द्वारा जहां से डॉग बाइट की शिकायतें आतीं है वहां प्राथमिकता से कुत्ते पकडने के लिए टीम भेजी जाती है लेकिन कई स्थानों पर देखने में आता है कि तथा कथित एनीमल लवर वहां पंहुचकर शासकीय कार्य में बाधा उत्पन्न करते हैं और कुत्ते को सेन्टर पंहुचकर या मौके पर ही छुडा लेते हैं। पिछले दिनों 26 मार्च को ऐसी ही एक घटना गांधी नगर में हुई जहां से क्षेत्रीय नागरिक की शिकायत के आधार पर निगम द्वारा एक पागल आवारा कुत्ते को पकडा गया लेकिन तथाकथित एनीमल लवर विनय गुप्ता द्वारा सेन्टर पंहुचकर कर्मचारियों से अभद्रता करते हुए कुत्ते को छुडाया गया और वापिस पंहुचकर उस कुत्ते द्वारा 4 महिलाओं को काटा गया। 

जिसकी शिकायत श्याम सिंह चौहान द्वारा एवं संबंधित महिलाओं द्वारा की गई। जिसके आधार पर तथाकथित एनीमल लवर विनय गुप्ता के खिलाफ पुलिस प्रकरण दर्ज कराया गया है  निगम आयुक्त किशोर कन्याल ने बताया कि निगम द्वारा आवारा श्वान को पकडने का अभियान और तेजी से चलाया जाएगा और जो भी इस अभियान में बाधा डालेगा उसके खिलाफ कडी कार्रवाई की जाएगी।