MP TET पास करने वाले OBC भ्यर्थियों ने 27% आरक्षण की मांग को लेकर किया प्रदर्शन

कुछ शिक्षकों ने अपना मुंडन भी कराया, समर्थन में उतरे कमलनाथ...

MP TET पास करने वाले OBC भ्यर्थियों ने 27% आरक्षण की मांग को लेकर किया प्रदर्शन

भोपाल। मध्य प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (MP TET) पास करने वाले OBC के चयनित शिक्षकों सोमवार को लोक शिक्षण संचालनालय के बाहर 27% आरक्षण देने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया। इस दौरान कुछ शिक्षकों ने अपना मुंडन भी कराया और सरकार से अपनी मांगे मानने की अपील की। इस प्रदर्शन के बाद पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ भी शिक्षकों के समर्थन में आ गए हैं और उन्होंने सीएम शिवराज सिंह चौहान से शिक्षकों को नियुक्ति देने की मांग की है। 

मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कमलनाथ ने शिक्षकों के प्रदर्शन को लेकर ट्वीट कर लिखा कि प्रदेश में ओबीसी वर्ग के चयनित शिक्षक अपनी नियुक्ति की मांग को लेकर लगातार विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। हर जगह गुहार लगा रहे हैं। आज भी उन्होंने मुंडन कर विरोध का इजहार किया, लेकिन शिवराज सरकार उनकी सुध नहीं ले रही है। एक अन्य ट्वीट के जरिए उन्होंने सरकार से मांग की है कि ओबीसी के इन अभ्यार्थियों को तत्काल नियुक्ति पत्र देकर उनकी मांग को पूरा किया जाए। 

उन्होंने कगहा कि कांग्रेस सरकार के समय बढ़ाए गए आरक्षण का हक इनको भी मिले। बता दें शिक्षक भर्ती पात्रता परीक्षा (MP TET) में OBC के 13% आरक्षण पर होल्ड हटाने की मांग को लेकर शिक्षकों सोमवार को लोक शिक्षण संचालनालय के सामने प्रदर्शन किया। इसमें कांग्रेस विधायक पीसी शर्मा और महिला कांग्रेस अध्यक्ष विभा पटेल भी शामिल हुईं। चयनित ओबीसी शिक्षकों ने मांग की है कि सरकार रोके गए नियुक्ति पत्र जल्दी जारी करें।

Comments