आरक्षण पर बीजेपी को प्रदेशाध्यक्ष महिला कांग्रेस विभा पटेल ने घेरा…

सवर्णों को 10 फीसदी आरक्षण मिल रहा है  तो  पिछड़ेवर्ग को 27 क्यों नहीं : विभा पटेल

ग्वालियर। महिला कांग्रेस प्रदेशाध्यक्षा पूर्व महापौर आदरणीय विभा पटेल ने कहा 20 साल पहले कांग्रेस ने पिछड़े वर्ग को आरक्षण नहीं दिया होता आज कैसे आईएएस और आईपीएस बनते। किराड़ समाज भी पिछड़ावर्ग घटक से आता है उसे भी इस आरक्षण का लाभ लेना चाहिए और सभी समाजों को मिलकर 27 फीसदी के लिए संघर्ष करना चाहिए। उन्होंने सवाल किया सवर्णों का 10 फीसदी आरक्षण मिल रहा है लेकिन पिछड़ों को 27 फीसदी क्यों नहीं ? प्रदेशाध्यक्षा ने यह बात आज ग्वालियर किरार भवन पर आयोजित स्वागत कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में कही। कार्यक्रम की अध्यक्षता गजराज सिंह मास्टर अध्यक्ष किरार क्षत्रिय लोकन्यास ने की। 

इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि संजय यादव प्रदेश उपाध्यक्ष कांग्रेस थे। अतिथि के रूप में मंच पर खुशबू राजपूत जिलाध्यक्ष (अ.भा.किराड़ क्षत्रिय महासभा महिला) विभा राजपूत पूर्व जिलाध्यक्ष (अ.भा.किराड़ क्ष.महासभा) कमला वाई राजपूत जिलाध्यक्ष (अ.भा.किराड़ क्ष.महासभा दतिया) रिटा.टीआई रघुनाथ यादव, हाकिम सिंह पटेल हजीरा, रूप सिंह राजपूत संभागीय अध्यक्ष (अ.भा.किराड़ क्ष.महासभा) सुशील राजपूत जिलाध्यक्ष युवा (अ.भा.किराड़ क्ष.महासभा)  मंच पर उपस्थित थे। श्रीमती पटेल ने कहा कि परिवार में महिलाओं को शिक्षा के साथ राजनीति में आगे आने के लिए प्रेरित करना चाहिए। उन्होंने कहा कि पिछड़ वर्ग में महिलाओं को 33 फीसदी आरक्षण राजीव जी ने दिया उस समय 60 फीसदी चुनकर आई। आज उन्हें मौका देने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि किराड़ समाज भी पिछड़ावर्ग घटक में आता है पिछड़ेवर्ग को आरक्षण अर्जुन सिंह ने नहीं दिया होता कैसे समाज के लोग IAS और IPS बनते ? पिछड़ेवर्ग बताने में शर्म नहीं करना चाहिए।

उन्होंने 27 फीसदी आरक्षण पिछड़ेवर्ग को नहीं मिलने पर सवाल किया सवर्णों को 10 फीसदी मिल रहा है लेकिन पिछड़ेवर्ग को क्यों नहीं ? इसे पाने के लिए सभी पिछड़ेवर्ग मिलकर संघर्ष करे। कार्यक्रम को संजय यादव, रघुनाथ सिंह, परसुराम सिंह और नीलम राजपूत, कमला बाई ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम में स्वागत भाषण पूर्व जिलाध्यक्ष विभा राजपूत ने दिया। कार्यक्रम का संचालन सुनील राजपूत ने किया और आभार जिलाध्यक्ष महिला खुशबू राजपूत ने व्यक्त किया। महिला प्रदेशाध्यक्षा का कार्यक्रम गरिमामय संपन्न हुआ। इस अवसर पर अखिल भारतीय किराड़ क्षत्रिय महासभा, युवा और महिला इकाई से अनेक गणमान्य लोग उपस्थित थे।