12 लाख रूपये की सनसनीखेज लूट की घटना का पर्दाफाश, तीन आरोपी गिरफ्तार

क्राईम ब्रांच व थाना मोहना पुलिस की संयुक्त कार्यवाही

12 लाख रूपये की सनसनीखेज लूट की घटना का पर्दाफाश, तीन आरोपी गिरफ्तार

ग्वालियर। थाना मोहना क्षेत्रांतर्गत ग्राम दौरार में दिनांक 06.03.22 को फरियादी सुरेश धाकड के घर में घुसकर चार अज्ञात बदमाशों द्वारा हथियार दिखाकर मारपीट कर जान से मारने की धमकी देकर 12 लाख रूपये की लूट की घटना को अंजाम दिया था। उक्त सनसनीखेज लूट की घटना को गंभीरता से लेते हुए पुलिस महानिरीक्षक ग्वालियर जोन अनिल शर्मा,भापुसे द्वारा लूट की घटना का शीघ्रता से पर्दाफाश करने हेतु संबंधित को निर्देशित किया गया था। उक्त लूट के आरोपियों को पकड़ने हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ग्वालियर अमित सांघी, द्वारा अति. पुलिस अधीक्षक शहर (पूर्व/अपराध) राजेश डण्डोतिया एवं अति. पुलिस अधीक्षक ग्रामीण जयराज कुबेर को क्राईम ब्रांच व थाना मोहना के पुलिस बल की संयुक्त टीम बनाकर उक्त लूट की घटना का खुलासा कर आरोपियों की गिरफ्तारी हेतु निर्देशित किया गया। वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशों के परिपालन में डीएसपी अपराध रत्नेश सिंह तोमर, नागेन्द्र सिंह एवं एसडीओपी घाटीगांव प्रवीण अष्ठाना के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी क्राईम ब्रांच निरी. दामोदर गुप्ता एवं थाना प्रभारी मोहना निरीक्षक प्रशांत शर्मा के नेतृत्व में संयुक्त टीम द्वारा उक्त लूट की घटना कारित करने वाले बदमाशों की धरपकड़ हेतु मुखबिर मामूर किये गये।

दौरान विवेचना आये तकनीकी साक्ष्य के आधार पर पुलिस टीम द्वारा एक संदिग्ध बदमाश की तलाश की गई जिसे पुलिस टीम द्वारा दिनांक 18.03.2022 को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस द्वारा की गई पूछताछ में पकड़े गये संदिग्ध द्वारा दिनांक 05/06.03.2022 की दरमियानी रात में फरियादी सुरेश धाकड के गोदाम में घुसकर मारपीट कर 12 लाख रुपये लूटने की घटना को अंजाम देने की बात स्वीकार की। पकड़े मास्टर माइंड ने बताया कि मेरे एक रिश्तेदार के लडके द्वारा दो लडकों से मुझे जोधा सरकार ढावे पर मिलवाया था, उन लड़को को मैं जानता नहीं था, फिर हम लोगों में बातचीत हुई थी कि मैं और ढावे पर काम करने वाले दो लड़के रात को फरियादी सुरेश धाकड के गोदाम के पीछे पहुचेगें तथा जहां पर उक्त दोनों लड़के पहले से बैठे मिलेंगे। योजना अनुसार दिनांक 05/06.03.2022 की रात मास्टर माइंड  पेंट के नीचे कट्टा छुपाकर, होटल के दोनों लड़कों के साथ फरियादी सुरेश धाकड के गोदाम के पीछे पहुंचा जहां मेरे रिश्तेदार के लडके द्वारा मुझसे मिलवाये गये दोनो लड़के मिले, जिनमें से एक के पास टायर लीवर व एक के पास लोहे का सरिया था। उसके बाद हम लोग फरियादी के गोदाम की ऊपरी मंजिल पर पहुंचे।

अपने एक साथी को नीचे की निगरानी के लिये रोक दिया था। मैने एक कमरे का ताला तोड़कर अलमारी में रखे करीव 2.50 लाख रुपये निकाल लिये फिर हम पास में बने दूसरे कमरे पहुचे जो अन्दर से बन्द था उसे मैने लात मारकर खोला तो उस कमरे में खटिया पर फरियादी सुरेश धाकड सो रहा था जिसे हम चारों ने दवाकर मारपीट की और साथ में आये दोनों लडकों ने सरिया एवं टायर लीवर से मारपीट की। फिर वहां कूलर के पास रखे बैग की तलासी ली तो बैग में 9.40 लाख रुपये मिले एवं सुरेश धाकड का एक मोबाईल एवं कुछ रुपये उन लड़कों ने निकाल लिये फिर पैसे व मोबाईल लेकर हम लोग वहां से भाग गये थे। पैसों वाला बैग मैने अपने  रिश्तेदार के लड़के को दे दिया था।  रिश्तेदार के लडके ने मुझे उसमें से एक लाख रुपये दे दिये थे जिसमें से  पांच हजार रुपये मुझसे खर्च हो गये। पकड़े गए मास्टर माइंड द्वारा दी गई जानकारी की पुलिस टीम द्वारा तस्दीक की जा रही है पकड़े गए मास्टर माइंड आरोपी की निशादेही पर पुलिस टीम द्वारा बाकी के 95000/- रुपये और एक 315 बोर का कट्टा मय एक जिंदा राउण्ड के बरामद किया गया। पुलिस टीम द्वारा लूट की घटना में सम्मलित ढाबे के दोनों कर्मचारियों को धरदबोचा। तथा उनके कब्जे से 2200/- रूपये एवं 2500/- रूपये नगद जप्त किये है गये। उक्त लूट की घटना को कारित करने वाले इनके तीन अन्य साथियों तथा लूटे गये माल की पुलिस द्वारा तलाश की जा रही है।

Comments